Wednesday , March 29 2017
Home / India / मुसलमान आदत से हिन्दू हैं, उन्हें भी आरती करनी चाहिए: भागवत

मुसलमान आदत से हिन्दू हैं, उन्हें भी आरती करनी चाहिए: भागवत

बैतूल: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने बैतूल में एक बार फिर एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि हर भारतीय हिंदू है. उनहोंने यह बयान मध्य प्रदेश के बैतूल में हिंदू सम्मेलन को संबोधित करने के दौरान दिया. सम्मेलन में उन्होंने यह भी कहा कि मुस्लिम अपने इबादत से तो मुसलमान होंगे, लेकिन फितरत हिन्दू जैसी ही है. यूपी चुनाव आते ही RSS प्रमुख का यह ब्यान काफी अहम माना जा रहा है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

पहले चरण में उत्तर प्रदेश में 11 फरवरी को मतदान होना है, उससे पहले बैतूल हिन्दू सम्मेलन में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने हिंदू धर्म के बारे में बोलते हुए कहा कि हमारे धर्म में 33 करोड़ देवी-देवता हैं. हमारे यहां कलाकार के कृष्ण, पहलवान के हनुमान और वनों में रहने वालों के भगवान बड़ादेव हैं.
उनहोंने कहा कि इंग्लैंड में इंग्लिश, अमेरिका में अमेरिकन और हिन्दुस्तान में रहने वाले हिंदू हैं.
इस कार्यक्रम में मोहन भागवत ने कहा ‘देश के मुस्लिम इबादत से भले ही मुसलमान होंगे आदत से तो हिन्दू ही हैं.’ तो आरती करने में क्या हर्ज है. हिंदू सम्मेलन के बार में बताते हुए आरएसएस प्रमुख ने कहा कि दुनिया दुष्टों से भरी हुई है इसलिए हमें संगठित होना होगा. बुरी ताक़तें हिंदुओं को तोड़ रही है. हम सभी को एक होना है इसलिए हिंदू सम्मेलन ज़रूरी है.
उल्लेखनीय है कि भारत को हिंदू राष्ट्र बताते हुए उन्होंने कहा ‘अगर भारत का भला-बुरा हुआ तो केवल हिंदू से ही पूछा जाएगा. अगर हम संगठित नहीं हुए तो दुष्ट हम पर अत्याचार करेंगे. साथ ही इस कार्यक्रम में मोहन भागवत ने कहा ‘हर घर में भारत माता का हो पूजन, महापुरुषों की वीर गाथायें सुनाई जाए.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT