Sunday , June 25 2017
Home / Khaas Khabar / RSS नेता का विवादित बयान, कहा- वेलेंटाइंस डे के चलते हो रहा महिलाओं के साथ बलात्कार

RSS नेता का विवादित बयान, कहा- वेलेंटाइंस डे के चलते हो रहा महिलाओं के साथ बलात्कार

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के नेता इंद्रेश कुमार ने वेलेंटाइंस डे को रेप, अवैध बच्चा और औरतों के खिलाफ हो रहे हिंसा का मुख्य वजह बताया है। जयपुर में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि भारत में प्यार का मतलब पवित्रता से है। लेकिन पश्चिमी सभ्यता ने इसका व्यावसायिकरण कर दिया है।

उन्होंने कहा, ”भारत में प्यार का संबंध पवित्रता से है। इसे हम राधा-कृष्ण, लैला-मंजनू और हीर-रांझा के गानों में महसूस कर सकते हैं। लेकिन पश्चिमी संस्कृति ने इसे व्यावसायिक बना दिया है। वेलेंटाइन डे उसी का एक रूप है और इसी वजह से रेप, अवैध बच्चे और महिलाओं के खिलाफ हिंसा जैसी वारदात में लगातार बढ़ोतरी हो रही है।”

इसके बाह आरएसएस नेता और अजमेर दरगाह ब्लास्ट के मुख्य आरोपी रह चुके इंद्रेश कुमार ने कहा, ”भारत ने प्रेम को जिस रूप में प्रस्तुत किया उससे दुनिया में उसे विश्व गुरु का दर्जा मिला। भारत में स्त्री और पुरुषों का संबंध पवित्रता की कसौटी पर है। इसलिए इसे भोग और वासना के कारण वेलेंटाइन डे पर सावर्जनिक स्थानों पर प्रकट करने के बजाय उसकी पवित्रता को बनाए रखें। हमें वासना को बढ़ावा नहीं देना चाहिए।”

उन्होंने कहा कि अगर इस पर रोक लगा लिया जाए तो रोज-बरोज हो रहे बलात्कार, अत्याचार और महिला हिंसा पर लगाम लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इन समस्याओं से सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया जूझ रही है।

इसके बाद कुमार ने कहा कि आरएसएस छुआछूत और जाति जैसी चीजों के बिलकुल खिलाफ है इसलिए हम चाहते हैं कि सब शपथ लें कि समाज से इस प्रकार की बुराइयों को मिटाने के लिए अपना योगदान देंगे। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि आरएसएस चरित्र निर्माण और शुद्धीकरण का काम करता है और लोगों में शुद्धीकरण के लिए एक आंदोलन की जरूरत है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT