Wednesday , May 24 2017
Home / India / मस्जिद पर पत्थर बरसाकर संघ ने मुसलमानों पर लगाया देश विरोधी नारे लगाने का आरोप

मस्जिद पर पत्थर बरसाकर संघ ने मुसलमानों पर लगाया देश विरोधी नारे लगाने का आरोप

भोपाल के गांधीनगर में पुलिस ने मुस्लिम समुदाय के 10 लोगों को गिरफ्तार किया है और 50 के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इन सभी पर 2 अप्रैल को संघ की शाखा के पास देश विरोधी नारा लगाने का आरोप है ।

संघ के मुताबिक मुस्लिम समुदाय के इन लोगों पर मस्जिद के पास संघ की शाखा खुलने का विरोध किया और देश विरोधी नारेबाजी की। जबकि मुस्लिम समुदाय का आरोप है कि संघ के लोगों ने मस्जिद पर पत्थर बरसाए थे।

इस मामले में पुलिस का कहना है कि दोनों समुदाय के लोग जमीन को लेकर आपस में झगड़ रहे हैं जोकि नगर निगम की है। मुस्लिम समुदाय के लोग उस जमीन पर अपनी जनसभा किया करते थे। जिसपर संघ ने अपनी शाखा शुरू कर दी है। संघ की इस हरकत से मुस्लिम समुदाय के लोगों में गुस्सा है।

डीएसपी साकेत पांडे ने बताया है कि 2 अप्रैल की घटना के बाद 3 अप्रैल को संघ के कुछ लोगों ने 60 से ज्यादा मुस्लिमों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई कि उन लोगों ने आरएसएस के झंडे उतारे और देश विरोधी नारे लगाए।

बाद इसके पुलिस ने मुस्लिम समुदाय के लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 295, 506, 294, 323, 147, 148, 149, 153 के तहत मामला दर्ज किया गया।

वहीँ 4 अप्रैल को मुस्लिम समुदाय के लोगों ने भी संघ के कार्यकर्ताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई कि उन्होंने मस्जिद और उनपर पत्थर बरसाए जिसमें कई लोगों को चोटें आईं हैं।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT