Thursday , July 20 2017
Home / Assam / West Bengal / पश्चिम बंगाल में नफ़रत के बीज बो रहा है संघ, छोटे-छोटे बच्चों के हाथों में थमा दिए हथियार

पश्चिम बंगाल में नफ़रत के बीज बो रहा है संघ, छोटे-छोटे बच्चों के हाथों में थमा दिए हथियार

पश्चिम बंगाल के कई जिलों में संघ और भाजपा कार्यकर्ताओं ने बुधवार को हाथों में भगवा बाना और तलवार सहित कई हथियार लिए बाइक रैलियां निकाली। इस दौरान ‘जय श्री राम’ के नारे भी लगाए गए।

ख़बर के मुताबिक़, पूरे पश्चिम बंगाल में राम नवमीं के मौके पर विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी), राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भाजपा समर्थित 150 से ज्यादा रैलियां निकाली गईं।

इस पर भाजपा का कहना है कि उसने ये रैलियां पार्टी की हिंदुत्व की बुनियादी विचारधारा को मजबूत बनाने के लिए निकालीं। वहीं राज्य सत्ता में काबिज तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का मानना है कि भाजपा लोगों को सांप्रदायिक आधार पर बांटना चाहती है।

बताया जा रहा है कि इनमें से कई रैलियां ऐसे जिलों में आयोजित की गई थीं जहां सांप्रदायिक तनाव का इतिहास रहा है। राजधानी कोलकाता में ही कम से कम 22 ऐसी रैलियां निकाली गईं।

वहीं, पुलिस इन रैलियों को लेकर आशंकित थी हालाँकि किसी तरह की हिंसा की घटना की शिकायत नहीं आई है। रैली में शामिल युवा हाथों में तलवार, चाकू और डंडे इत्यादि लिए हुए थे। ये युवक जय श्री राम, जय बजरंग बली और हर हर महादेव के नारे लगा रहे थे।

इसके साथ कुछ जगहों पर पोस्टर देखे गए जिन पर अयोध्या में राम मंदिर बनाने की कसम खाने की बात लिखी थी। यहीं नहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के विधान सभा क्षेत्र भवानीपुर के चक्रबेरिया में भाजपा समर्थक सुबह नौ बजे ही इकट्ठा हो गए। उनके हाथों में हथियार भी थे। भाजपा समर्थक अवीक चक्रबर्ती ने कहा कि राम के पास हमेशा हथियार होता है। बगैर हथियार के राम नवमी कैसी?

 

TOPPOPULARRECENT