Wednesday , August 23 2017
Home / Khaas Khabar / बीजेपी शासित राज्यों में हज़ारों की तादाद में चोरी हुई EVM, RTI से हुआ खुलासा

बीजेपी शासित राज्यों में हज़ारों की तादाद में चोरी हुई EVM, RTI से हुआ खुलासा

बीजेपी शासित 3 राज्यों में इवीएम चोरी का मामला सामने आया है। एक आरटीआई से खुलासा हुआ है कि गुजरात, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में हज़ारों की संख्या में वोटिंग मशीनों की चोरी हुई।

इस खुलासे के बाद से चुनाव आयोग के उन दावों पर सवाल उठ रहे हैं, जिसमें कहा गया था कि इवीएम कड़ी सुरक्षा के बीच है और इन तक चुनाव आयोग के अधिकारियों के अलावा कोई और नहीं पहुंच सकता। बता दें कि यह आरटीआई सामाजिक कार्यकर्ता तहसीन पूनावाला ने डाली थी। 

चोरी के इस खुलासे को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए मीडिया और चुनाव आयोग की भूमिका पर भी सवाल खड़े किए। कांग्रेस नेता शहजाद पूनावाला ने कहा कि भाजपा शासित राज्यों में ईवीएम चोरी के मामलों का खुलासा होने पर मीडिया शांत क्यों है? 

उन्होंने सवाल किया कि चुनाव आयोग इस बारे में कोई स्पष्टीकरण क्यों नहीं दे रहा है ? अगर ईवीएम से छेड़छाड़ नहीं हो सकती तो फिर यह चोरी क्यों हुई?

कांग्रेस के साथ आम आदमी पार्टी ने भी इस मुद्दे को लेकर कई सवाल उठाए। आप नेता आशुतोष ने आरटीआई से प्राप्त जानकारी के दस्तावेज़ ट्विटर पर पोस्ट कर सवाल किया, “बीजेपी शासित राज्यों में इवीएम की चोरी हो रही है, यह कौन कर रहा है और इसके पीछे उसकी क्या मंशा है?

TOPPOPULARRECENT