Friday , July 21 2017
Home / Khaas Khabar / त्रिपुरा की सत्ताधारी पार्टी ने लगाया मुसलमानों के मस्जिद में प्रवेश पर रोक

त्रिपुरा की सत्ताधारी पार्टी ने लगाया मुसलमानों के मस्जिद में प्रवेश पर रोक

त्रिपुरा में 25 परिवार के लगभग 200 मुसलमानों के मस्जिद में प्रवेश पर रोक लगा दिया गया है। यह प्रतिबंध यहां की सत्ताधारी कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया की तरफ से लगाया गया है। इन सभी परिवार पर आरोप है कि उन्होंने कम्युनिस्ट पार्टी को छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया।

इंडिन एक्सप्रेस के मुताबिक़, मुस्लिम परिवारों के सदस्यों को लगातार वापस मार्क्सवादी पार्टी में शामिल होने को लेकर दवाब बनाया जा रहा है। इसके लिए मुस्लिम परिवारों को धमकिया मिल रही हैं। उन्हें धमकी दी जा रही थी कि अगर वे भारतीय जनता पार्टी को छोड़कर वापस मार्क्सवादी पार्टी में शामिल नहीं हुए तो उनका मुस्लिम समाज से बहिष्कार कर दिया जाएगा।

बता दें कि ये मामला त्रिपुरा के शांतिबाजार इलाके का है। इन परिवारों को न सिर्फ मस्जिद में जाने से रोक लगा दी बल्कि इन लोगों को मनरेगा में काम करने से भी बैन कर दिया गया है।

वहीं दूसरी तरफ दक्षिण त्रिपुरा के जिला मजिस्ट्रेट सीके जमातिया का कहना है कि अगर कोई किसी के धार्मिक अधिकारों के मामले में हस्तक्षेप करता पाया गया तो प्रशासन जरूर उसके खिलाफ कार्रवाई करेगा। गौरतलब है कि त्रिपुरा में ईद से पहले इस घटना से पूरे क्षेत्र में तनाव का माहौल बना दिया है।

 

TOPPOPULARRECENT