Monday , August 21 2017
Home / Assam / West Bengal / पश्चिम बंगाल: हिंसा न फैले, इसलिए पुलिस ने रूपा गांगुली समेत कई भाजपा नेता को किया गिरफ़्तार

पश्चिम बंगाल: हिंसा न फैले, इसलिए पुलिस ने रूपा गांगुली समेत कई भाजपा नेता को किया गिरफ़्तार

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना के बादुड़िया में भड़की हिंसा के बीच पुलिस ने आज माकपा, कांग्रेस तथा भाजपा के प्रतिनिधि दल को दंगा ग्रस्त इलाकों में जाने से रोक दिया।

पुलिस का कहना है इससे इलाकों की शांति व्यवस्था बाधित होगी। पुलिस ने आज भाजपा सांसद रूपा गांगुली को उस वक्त गिरफ्तार कर लिया गया जब वो बशीरहाट जा रही थीं।

रिपोर्ट के मुताबिक़, अब जिले का बसीरहाट अशांत हो गया है। यहां से भी छिटपुट हिंसा और झड़प की खबरें आ रही हैं। शांति बहाली के लिए बड़ी संख्या में पुलिस तथा अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है।

बता दें कि उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट में गुरुवार को भी दिनभर तनाव भरे माहौल के बाद शाम को फिर नए सिरे से हिंसा फैल गई थी। हालांकि इस बार निशाने पर पुलिस रही।

बशीरहाट में पिछले दिनों हुए हिंसक वारदात में जख्मी एक व्यक्ति की गुरुवार सुबह आर जी कर अस्पताल में मौत के बाद यह हिंसा थमने पर भी तनाव बरकरार है।

वहां दुकान-बाजार बंद रहे। सड़कों पर इक्का-दुक्का वाहन दिखे। पुलिस व केंद्रीय बल के जवान दिनभर विभिन्न इलाकों में गश्त लगाते नजर आए।

हिंसक वारदातें थमने पर भी प्रशासन ने एहतियात के तौर पर विभिन्न इलाकों में धारा 144 जारी एवं इंटरनेट सेवाएं बंद रखने का निर्णय किया है।

 

TOPPOPULARRECENT