Thursday , August 24 2017
Home / Khaas Khabar / पहलू खान के हत्यारों की तुलना साध्वी ने स्वतंत्रता सेनानियों से की, कहा- ये आज के भगत सिंह-चंद्रशेखर हैं

पहलू खान के हत्यारों की तुलना साध्वी ने स्वतंत्रता सेनानियों से की, कहा- ये आज के भगत सिंह-चंद्रशेखर हैं

साध्वी कमल दीदी ने पहलू खान के हत्या के आरोपी विपिन यादव की तुलना भगत सिंह और चंद्रशेखर आजाद से की है। उन्होंने कहा है कि ये लोग भगत सिंह, आजाद और सुखदेव हैं। इन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया। किसी भी प्रकार का गलत काम इन्होंने नहीं किया है।

साध्वी कमल दीदी ने सोमवार न्यायिक हिरासत में परीक्षा देने पहुंचे विपिन यादव से बेहरोड़ स्थित कॉलेज में मुलाकात की। उन्होंने विपिन से कहा, “पूरा भारत तेरे साथ है। और हम अपने देश में ऐसे काम नहीं करेंगे तो कहां करेंगे। कोई भी तो ना झुके, और ना तुझे किसी प्रकार की चिंता करने की जरूरत है।”

इसके बाद साध्वी ने विपिन से जेल में मिलने वाली सुविधाओं को लेकर सवाल किया। साध्वी ने कहा, “वहां अच्छे से खाना-पीना और रहने दे रहे हैं न?”

लेकिन जब विपिन के इससे इंकार किया तो साध्वी ने कहा, “चिंता न कर तू। तू घबराया हुआ है बेटा।”

इस पर विपिन ने कहा कि नहीं है ऐसी कोई बात। इसके बाद साध्वी ने विपिन यादव से कहा कि वो जेल में खाली न बैठे। गौरक्षा के लिए जीवन कुर्बान करने का संदेश दूसरों को भी दे।

गौरतलब है कि एक अप्रैल को राजस्थान के अलवर जिले में नेशनल हाईवे-8 पर पहलू खान नाम के एक व्यक्ति की गौरक्षकों ने हत्या कर दी थी। हमले में चार अन्य लोग भी घायल हुए थे। इस घटना के वीडियो में विपिन यादव को देखा गया था।

बाद इसके राजस्थान की खूफिया रिपोर्ट के हवाले से यह सामने आया कि पहलू खान के हत्यारों में आरएसएस, एबीवीपी समेत कई हिन्दूवादी संगठनों के नेता शामिल थे।

खूफिया विभाग ने सभी आरोपियों का नाम, पता और उनके संगठन की जानकारी राजस्थान सरकार को दी थी। इसके बाद पुलिस में कुछ लोगों की गिरफ्तारी की थी जिसमें विपिन यादव भी शामिल है।

TOPPOPULARRECENT