Saturday , August 19 2017
Home / India / हिंदुत्वादी कार्यकर्ताओ ने किया मौलाना के घर का घेराव

हिंदुत्वादी कार्यकर्ताओ ने किया मौलाना के घर का घेराव

प्रतीकात्मक तस्वीर

मंगलवार को पुत्तूरतालुक के कोइला गांव में कुछ हिंदुत्व कार्यकर्ताओं द्वारा एक मुस्लिम मौलाना के घर में तीन हिन्दू लड़कियों के ठहरने को लेकर उनके घर का घेराव किया गया जिसके चलते गांव में साम्प्रदायिक तनाव क माहौल रहा।

रात में इसी तनाव के चलते दोनों समूहों में झड़प भी हुई और दोनों समूहों के कुछ युवा घायल भी हो गए।

पुलिस के अनुसार मयसुरु के जीएसएसएस इंस्टीट्यूट ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी फॉर वीमेन की तीन छात्रा छुट्टी मनाने दक्षिण कन्नड़ पहुंची। वहां पर उन तीनो ने कोइला गांव के गोकुल नगर में रहने वाली एक मुस्लिम दोस्त के घर पर ठहरने का फैसला लिया

हिन्दू छात्राओं के दोस्त के पिता मोहम्मद मौलवी गांव की एक मस्जिद में मौलाना है। बुधवार को चारों छात्राओं की योजना वापस मयसुरु जानी की थी।

दक्षिणपंथि कार्यकर्ताओं को मुस्लिम मौलाना के घर में रविवार से तीन हिन्दू लड़कियो के ठहरने का इल्म हुआ तो उन्होंने मौलाना के घर का घेराव करने की कोशिश कर जम कर हंगामा किया।

कार्यकर्ताओं द्वारा सोशल मीडिया पर यह भी अफवाह फेलाई की तीन हिन्दू लड़कियो को मुस्लिम मौलाना ने घर में क़ैद कर लिया। घटना के वक़्त मौलाना घर पर मौजूद नहीं थे।

जैसे ही भीड़ ने हंगामा करना शुरू किया वेसे ही पुलिस को सूचित कर दिया गया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर घटना होने से रोक दिए। 7 बजे भीड़ घटनास्थल पर इकट्ठा हुई और कुछ ही देर में हटा दी गयी।

दक्षिण कन्नड़ पुलिस के सुप्रेरिन्टेंडेंट भूषण गुलाबराव बोरासे ने घटना स्थल पर पहुंच कर दोनों समुदाय के लोगों से शान्ति बनाये रखने की अपील की। तीनों हिन्दू लड़कियो को पुलिस ने सुरक्षित स्थान पहुँचा दिया और साथ में मयसुरु वापस जाने की तैयारी भी कर दी।

कदाबा पुलिस स्टेशन में मौलाना की बीवी और एक घायल व्यक्ति द्वारा दो केस दर्ज़ कराये गए। साथ ही पुलिस ने पांच युवा सिराज, बशीर, अराफ़ात, शरीफ और तौसीफ़ को गिरफ़्तार कर लिया हालाँकि बुधवार को सब को बैल पर रिहा कर दिया गया।

TOPPOPULARRECENT