Sunday , September 24 2017
Home / Uttar Pradesh / सहारनपुर हिंसा: मायावती ने कहा- ठाकुरों को क्लीन चिट देना भाजपा की दलित-विरोधी मानसिकता को साबित करता है

सहारनपुर हिंसा: मायावती ने कहा- ठाकुरों को क्लीन चिट देना भाजपा की दलित-विरोधी मानसिकता को साबित करता है

BSP chief Mayawati visited in Sabbirpur village of Saharanpur district on tuesday and met to the victims. Express Photo by Gajendra Yadav. 23.05.2017.

लखनऊ: सहारनपुर में जाति हिंसा की जांच करने वाली विशेष जांच दल (एसआईटी) ने आठ आरोपी को क्लीन चिट दे दिया है, इन सभी का ठाकुर समुदाय से संबंध हैं। इन आठ लोगों को 23 मई को तीन दलितों पर कथित रूप से हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

दी एशियन ऐज की रिपोर्ट के मुताबिक बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने इस कदम की आलोचना की है, उन्होंने कहा कि यह भाजपा की दलित विरोधी मानसिकता को साबित करता है।

एसआईटी ने एक स्थानीय अदालत में दो दिन पहले आवेदन दे कर उनकी रिहाई की मांग की। एसआईटी ने कहा कि जांच के दौरान उन्हें निर्दोष पाया गया है। सहारनपुर एसएसपी बबलू कुमार ने कहा, कि “जांच के दौरान, हमने पाया कि इन आठ लोगों पर झूटे आरोप लगाये गये हैं। आपको बता दूँ कि उन आठों पर हत्या की कोशिश के अलावा विभिन्न आरोप दर्ज है।

एसएसपी ने कहा कि हमने सीआरपीसी धारा 169 के तहत अदालत में एक आवेदन दे कर उनकी रिहाई का अनुरोध किया था। अदालत ने आवेदन स्वीकार कर लिया है और रिहाई की भी अनुमति दे दी है।

उल्लेखनीय है कि पिछले महीने ठाकुर और दलितों के बीच सहारनपुर में हुए संघर्षों के दौरान 17 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था, जिनमें से आठ ठाकुर समुदाय के थे।

TOPPOPULARRECENT