Friday , July 28 2017
Home / Khaas Khabar / सहारनपुर हिंसा: BJP सांसद के भाई समेत कई भाजपाईयों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट

सहारनपुर हिंसा: BJP सांसद के भाई समेत कई भाजपाईयों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट

सहारनपुर: सहारनपुर जातीय हिंसा मामले में स्थानीय भाजपा सांसद राघव लखन पाल शर्मा के भाई राहुल के खिलाफ कोर्ट ने गैर-जमानती वारंट जारी किया है। इसके अलावा शनिवार को भाजपा सांसद के अवाला कुच अन्य लोगों के खिलाफ भी पुलिस ने कोर्ट से गैर-जमानती वारंट हासिल किए।

पुलिस के इस कार्यवाई से स्थानीय भाजपा नेताओं में अपरातफरी मची हुई है। माना जा रहा है कि पुलिस के तरफ से अब ताबड़तोड़ गिरफ्तारियां होनी तय है। पत्रिका अखबार ने पुलिस सूत्रों के हवाले से लिखा है कि जिन भाजपाइयों के खिलाफ पुलिस ने गैर-जमानती वारंट हासिल किए हैं उनमें सहारनपुर सांसद राघव लखन पाल शर्मा के भाई राहुल पाल शर्मा के अलावा एक मुख्य नाम भाजपा के सहारनपुर महानगर अध्यक्ष अमित गगनेजा का भी है।

गैर-जमानती वारंट निकलने के बारे में सहारनपुर एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि पुलिस पूरी निष्पक्षता के साथ कार्रवाई रही है और जल्द ही कई गिरफ्तारियां होने वाली हैं। गौरतलब है कि शब्बीरपुर गांव में पिछले दिनों ठाकुरों और दलितों की बीच हिंसक झड़प हुआ था। मामला तब शुरू हुआ था जब गांव कि ठाकुरों ने एक मंदिर परिसर के अंदर बाबा भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा लगाने से दलितों को रोका दिया।

इसके बाद में दलितों ने भी 5 मई को ठाकुरों के तरफ से निकाली निकाली गई महाराणा प्रताप की जयंती जुलूस को रोका दिया था। इसके बाद दोनों समूदायों के बीच भारी टकराव शुरू हो गया था। इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और 15 से अधिक लोग बूरी तरह घायल हो गए थे। इसके बाद पुलिस पर यह आरोप लगा था कि योगी सरकार के दबाव में वो दलितों के खिलाफ एकतरफा कार्यवाई कर रही है।

TOPPOPULARRECENT