Friday , September 22 2017
Home / Bihar/Jharkhand / झारखंड : हिरासत में मुस्लिम युवक की मौत पर हंगामा, परिजनों ने पुलिस की पिटाई से मौत का आरोप लगाया

झारखंड : हिरासत में मुस्लिम युवक की मौत पर हंगामा, परिजनों ने पुलिस की पिटाई से मौत का आरोप लगाया

बाइक चोरी के आरोप में साहेबगंज जिले के बरहरवा थाना के हवालात में बंद मो अब्दुल जब्बार (35) ने फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बाइक चोरी की सूचना पर पहुँची बरहरवा थाना पुलिस ने आरोपी को पकड़ कर थाना लायी थी।

पुलिस का कहना है कि अब्दुल जब्बार ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है । लेकिन परिजन पुलिस पिटाई से मौत का आरोप लगा रहे हैं । उग्र ग्रामीणों ने मुगलपाड़ा मोड़ के समीप एनएच 80 को जाम कर दिया और बरहरवा थाना में पुलिस पर पथराव भी किया जिसमें हवलदार गौतम सिंह व भोला महतो के सिर में चोट आयी ।

मृतक अब्दुल जब्बार की पत्नी सरजाना बीवी ने बरहरवा थाना में लिखित आवेदन देकर पुलिस पर उसके पति की हत्या करने का आरोप लगाया है । आवेदन में कहा है कि उसके पति परिवार का भरण-पोषण करने के लिये गांव-गांव घूमकर मछली बेचते थे । पुलिस ने झूठे आरोप में उसके पति को हिरासत में लिया और फिर बेरहमी से पीटा जिससे सका मौत हो गई और अब पुलिस उसे आत्महत्या दिखा रही है ।

इस मामले में एसपी पी मुरूगन ने कहा कि पुलिस हिरासत में फांसी लगाकर आत्महत्या करना थाना पुलिस की लापरवाही को दर्शाता है । इस मामले की जांच की जायेगी और लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई की जायेगी ।एसपी ने परिजनों के आरोपों की जांच के लिए एक टीम गठित की है और आश्वासन दिया है कि जो भी पुलिसकर्मी दोषी होगा उस पर कार्रवाई होगी ।

TOPPOPULARRECENT