Tuesday , September 26 2017
Home / Mumbai / सलमान खान ने 20 शौचालय मद्रास पाड़ा निवासियों को सौंप कर जारी किया अभियान

सलमान खान ने 20 शौचालय मद्रास पाड़ा निवासियों को सौंप कर जारी किया अभियान

मुंबई। कल यहां फिल्म अभिनेता सलमान खान ने शहर के उपनगर मद्रास पड़ा में 20 शौचालय निवासियों के हवाले किए। यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा। फिलहाल मुंबई की झुग्गी झोपड़ी बस्तियों और बदहाल गांव को शामिल किया गया है। जहां लोग खुले में शौच करते थे। इस अवसर पर मुंबई नगर कमिश्नर अजोए मेहता भी मौजूद थे।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

गौरतलब है कि सलमान के साथ शौचालय के निर्माण में राहुल कुणाल के एनजीओ ‘आई लव मुंबई’ शेखर तोलानी की साहब रियाल्टी और सचदेव की संगठन सच इंसान रियाल्टी के सहयोग से यह कदम उठाया गया है। इस अवसर पर सलमान ने कहा कि पहले आसपास के गांवों और मलिन बस्तियों को शामिल किया गया है। इन शौचालयों में 1500 लीटर का स्टोरेज टैंक, बोरवेल और 700 फुट लंबी पाइप लाइन बिछाई गई है।

सलमान खान ने कहा कि इस अवसर पर वह अच्छा महसूस कर रहे हैं, लेकिन यह शुरुआत है. इस क्षेत्र में तीन हजार मकान हैं, और हरएक घर में छह आठ लोग रह रहे हैं। हमारा खयाल है कि अधिक शौचालयों की जरूरत है, क्योंकि केवल 36 शौचालय हैं। हम अधिक शौचालयों के निर्माण की स्वीकृति लेंगे और कोशिश होगी कि उनके घर में सुविधा उपलब्ध कराई जाए।

नगर कमिश्नर अजॉय मेहता ने कहा कि सलमान ने अपनी जेब से शौचालय की निर्माण में तवज्जो दी है, और बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन का भी सहयोग रहा है। उन्होंने कहा कि बीएमसी ने 29 दिसंबर 2016 से यह अभियान शुरू किया है और पिछले छह महीने शहर के विभिन्न क्षेत्रों में 1600 शौचालय निर्माण किये हैं, अगले छह महीने में अधिक 6000 शौचालय बनाए जाएंगे।

बीएमसी हर 500 मीटर में शौचालय का निर्माण करेगी. उन्होंने अपील की है कि अधिक लोग और संगठन इस उद्देश्य के लिए आगे आएं ताकि लोगों को खुले में शौच करने से रोका जाए।

TOPPOPULARRECENT