Friday , June 23 2017
Home / International / संघी ट्रोल ने राना अय्यूब को भेजा था अश्लील मैसेज, शिकायत करने पर नौकरी से हुआ बर्ख़ास्त

संघी ट्रोल ने राना अय्यूब को भेजा था अश्लील मैसेज, शिकायत करने पर नौकरी से हुआ बर्ख़ास्त

दुबई। संयुक्त अरब अमीरात की प्रतिष्ठित फर्म अल्फा पेंट ने सोशल मीडिया पर भारतीय मूल की पत्रकार राणा अय्यूब को अपमानित करने और इस्लाम के खिलाफ अपमानजनक सामग्री पोस्ट करने के लिए अपने एक कर्मचारी को निकाल दिया है। उसकी पहचान बंसीलाल के रूप में की गई है जो केरल से है। वह कम्पनी में साल 2015 से काम कर रहा था।

 

 

 

 

राणा अय्यूब ने ट्विटर पर कहा है कि संयुक्त अरब अमीरात की सरकार ने बंसलाल का वीजा को रद्द उन्हें वापस भारत भेज दिया है। यह उन लोगों के लिए एक सबक जो हमें परेशान करते हैं। राणा अय्यूब के खिलाफ बंसीलाल द्वारा पोस्ट की गई अपमानजनक सामग्री के बारे में कंपनी प्रबंधन को रिपोर्ट करने के बाद यह मामला उजागर हुआ। 7 अप्रैल को कंपनी के मानव संसाधन प्रबंधक शदी अल रिफाई को एक लिखित शिकायत भेजी गई थी।

 

 

 
विवादास्पद सोशल मीडिया पोस्ट्स पर पूछताछ करने के दौरान बंसी ने आरोप को स्वीकार कर लिया था और कंपनी से फिर से ऐसा अभद्र व्यवहार नहीं करने का वादा किया थ। कंपनी को भेजी शिकायत में बंसीलाल द्वारा किये गए पोस्ट अभद्र थे। शिकायत की सटीकता की जांच करने पर मानव संसाधन विभाग ने आरोपों को सही पाया और उसके बाद उसको नौकरी से निकालने के आदेश जारी किये गए।

 

 

 
मानव संसाधन प्रबंधक ने बताया कि जब हमने फेसबुक अकाउंट पर चेक किया तो पाया कि इस्लाम के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट के अलावा उस महिला पत्रकार को भी अपमानजनक संदेश भेजे गए। पिछले कुछ साल से ग्राहक सेवा कर्मचारी के रूप में काम करने वाले बंसी को भारत भेज दिया जाएगा। सोमवार को उसका वीजा रद्द कर दिया गया था और बाद में निर्वासन आदेश जारी किया गया।

 

 

Top Stories

TOPPOPULARRECENT