Tuesday , May 23 2017
Home / Khaas Khabar / संजीव भट्ट ने पुलिस के दावे पर उठाए सवाल, कहा- उमर की हत्या में ‘डोभाल एंड कंपनी’ का हाथ तो नहीं?

संजीव भट्ट ने पुलिस के दावे पर उठाए सवाल, कहा- उमर की हत्या में ‘डोभाल एंड कंपनी’ का हाथ तो नहीं?

पूर्व आईपीएस ऑफिसर संजीव भट्ट ने लेफ्टिनेंट उमर फयाज की हत्या पर सनसनीखेज बयान दिया है। उन्होंने फयाज की हत्या से जुड़ी पूरी थ्योरी पर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने सवाल किया है कि क्या हमें सचमुच पता है कि लेफ्टिनेंट फयाज को किसने मारा है?

संजीव भट्ट ने कहा है कि क्या ये डोवाल एंड कंपनी के पेरोल पर काम करने वालों की करतूत नहीं हो सकती है ताकि कश्मीर में तनाव और भी बढ़ सके?

10 मई को जम्मू-कश्मीर में लेफ्टिनेंट उमर फयाज की हत्या कर दी गई थी। इसका आरोप हिजबुल मुजाहिद्दीन पर लगाया गया था। हालांकि हिजबुल मुजाहिद्दीन के चीफ के तरफ से शुक्रवार को बयान में कहा गया है कि लेफ्टिनेंट उमर फयाज की हत्या में उनके संगठन का कोई हाथ नहीं है।

हिजबुल के मुखिया सय्यद सलाहुद्दीन ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के इस दावे को खारिज किया है कि फैयाज की हत्या में उनके तीन लोगों का हाथ है।

इस पूरे मामले पर 11 मई को आईपीएस संजीव भट्ट ने भी सवाल उठाया। उन्होंने ट्वीट किया, “क्या हम सचमुच जानते हैं कि लेफ्टिनेंट फयाज की हत्या किसने की है? क्या ये कश्मीर में तनाव बढ़ाने के लिए डोवाल एंड कंपनी के पेरोल पर काम कर रहे लोगों की करततू नहीं हो सकती है?”

उल्लेखनीय है कि लेफ्टिनेंट उमर फयाज कुलगाम जिले के पुणे की नेशनल डिफेंस एकेडमी के 129वें बैच के कैडटर थे। बीत दिसंबर में ही उन्होंने सेना ज्‍वाइन की थी। दक्षिणी कश्‍मीर के अशमुकाम स्थित नवोदय विद्यालय से पढ़ाई करने वाले फयाज 2, राजपूताना रायफल्‍स में पोस्‍टेड थे।

वे अपनी पहली छुट्टी पर घर लौट रहे थे तभी उन्हें अगवाह कर लिया गया और उनकी हत्या कर दी गई। बुधवार को उनका शव दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में गोलियों से छलनी की हुई मिली।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT