Thursday , October 19 2017
Home / Khaas Khabar / अमित शाह के कार्यक्रम में विरोध जताने मरा सांड़ लेकर पहुंचा शख़्स

अमित शाह के कार्यक्रम में विरोध जताने मरा सांड़ लेकर पहुंचा शख़्स

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के तीन दिवसीय रोहतक दौरे में गुरुवार को सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई । 800 मीटर लंबा सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए शाह के कार्यक्रम स्थल के मेन गेट पर पहुंचकर संत गोपालदास ने प्रदर्शन किया।

गोपालदास ने सिक्योरिटी को धता बताते हुए जेसीबी से कार्यक्रम स्थल के मेन गेट तक मरा हुआ सांड पहुंचाया । विरोध प्रदर्शन के दौरान उन्होंने खुद को कोड़े भी मारे और जमकर नारेबाज़ी की । गोपालदास 62 दिन से हरियाणा और दिल्ली में गोचराण की जमीन के लिए अनशन कर रहे हैं । गोपालदास और उनके समर्थकों को को हिरासत में लिया गया है ।

गुरुवार शाम अमित शाह तिलियार कन्वेंशन सेंटर में मंत्रियों के साथ बातचीत कर रहे थे। उनकी सिक्युरिटी में करीब 800 मीटर के दायरे में पुलिस तैनात की गई थी। शाम 4:48 बजे सुरक्षा घेरे को तोड़कर मरे सांड को लादे हुए एक जेसीबी तिलियार कन्वेंशन सेंटर के बाहर पहुंची।

सांड को मेन गेट पर गिरा दिया गया। इसके कुछ देर बाद ही संत गोपालदास अपने 4-5 साथियों के साथ नारेबाजी करते हुए वहां पहुंच गए। उन्होंने अपने शरीर पर कोड़े मारना शुरू कर दिया। हंगामा होता देख कई पुलिस अफसर मौके पर पहुंचे और गोपालदास को उनके समर्थकों के साथ वहां से जबर्दस्ती ले जाया गया।

अमित शाह की मीटिंग की वजह से दिल्ली बाईपास से तिलियार तक जबर्दस्त सिक्युरिटी थी। यहां 2 पीसीआर, 4 राइडर, प्रोटेक्शन गार्ड, छह पलाटून, 5 हॉर्स फोर्स, सीपीटी टीम, सीआईए और स्वेट टीम, एसपी सिक्युरिटी और खुफिया विभाग के अफसर तैनात थे। इतनी कड़ी सुरक्षा होने के बावजूद जेसीबी मेन गेट तक पहुंची, मरा सांड गिराया गया और ड्राइवर जेसीबी वापस भी ले गया, लेकिन उसे किसी ने टोका तक नहीं।

इतना ही नहीं अमित शाह के प्रेस कॉन्फ्रेंस में घुसकर कवरेज करने और सवाल पूछने वाले दो युवकों को भी हिरासत में लिया गया है। इन्हें गोपालदास का समर्थक बताया जा रहा है। इनकी पहचान संजीव निवासी दादरी और हरीश निवासी दिल्ली के तौर पर की गई है।

बताया जा रहा है कि सांड की मौत करीब दो दिन पहले हुई थी। उसके शरीर पर जख्म भी थे, जिसकी वजह से तिलियार कन्वेंशन सेंटर के गेट पर बदबू फैल गई। अफसरों ने मौके से मरा सांड हटाने के लिए नगर निगम का कैंटर बुलवाया। फायर ब्रिगेड की गाड़ी बुलवाकर जमीन साफ की गई और फिनाइल डाला गया।

TOPPOPULARRECENT