Saturday , September 23 2017
Home / Social Media / वीडियो: सऊदी अरब में फंसे बिहार के श्रमिक ने भारत सरकार से मांगी मदद, कहा मुझे वापिस भारत आना है

वीडियो: सऊदी अरब में फंसे बिहार के श्रमिक ने भारत सरकार से मांगी मदद, कहा मुझे वापिस भारत आना है

सोशल मीडिया के जरिये सऊदी अरब में काम कर रहे बिहार के एक युवक की वीडियो सामने आई है। जिसमें वह विदेश मंत्री और पीएम से स्वयं उसे बचाने की गुहार लगाई है।
ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। जिसके बाद बीजेपी के वरिष्ठ नेता मनोरंजन कालिया ने यह मामला विदेश मंत्री के समक्ष उठाया है और उसे बचाकर भारत वापिस लाने की मांग की है।

जिसपर सुषमा स्वराज ने भी इस वीडियो की जांच करा उसे बचाने का आश्वासन दिया है। कालिया ने कहा है कि वीडियो में बताये गए उसके नियोक्ता का पता और फोन नंबर विदेश मंत्री को भेज दिया गया है और मंत्रालय अब इस दिशा में काम करेगा।

इसलिए अभी इस मौके पर कुछ कहना जल्दबाजी होगी। दरअसल, सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में श्रमिक ने अपना नाम लंकेश कुमार बताया है और कहा है कि वह बिहार, भारत का रहने वाला है। हालाँकि वीडियो में उसने ये साफ़ नहीं किया कि भारत में वह कहाँ का रहने वाला है।

इसमें उसने सिर्फ इतना ही बताया है कि उसे 1200 (रियाल) में ट्राला चलाने की यहां नौकरी मिली थी। जिसके चलते वह पिछले 9 महीने से वहीं है। लेकिन तनख्वाह में उसे पूरे पैसे नहीं दिए जाते।
उसके पास खाने के लिए न पैसे हैं और न ही सामान। वह भूखा मर रहा है। लेकिन अब वह वापस अपने घर जाना चाहता है।

 

सऊदी अरब में फंसे बिहार के श्रमिक का वीडियो वायरल, मदद की लगाई…

सऊदी अरब में फंसे बिहार के श्रमिक का वीडियो वायरल, मदद की लगाई गुहारhttp://www.jantakareporter.com/hindi/video-workers-in-saudi-arabia/146720/

Posted by जनता का रिपोर्टर on Saturday, September 2, 2017

TOPPOPULARRECENT