Tuesday , September 19 2017
Home / International / सऊदी अरब: लेबनान में 86,००० सीरियाई परिवारों के लिए किया रोटी का वितरण

सऊदी अरब: लेबनान में 86,००० सीरियाई परिवारों के लिए किया रोटी का वितरण

सीरिया के शरणार्थियों का समर्थन करने के लिए सऊदी राष्ट्रीय अभियान ने लेबनान और उत्तरी सीरिया में विस्थापित सीरिया को अपनी मोबाइल बेकरियों के माध्यम से रोटी का वितरण जारी किया है। सऊदी प्रेस एजेंसी के मुताबिक लगभग 86,००० सीरियाई परिवारों को इस कार्यकर्म के तहत लाभ पहुंचाया गया।

सऊदी राष्ट्रीय अभियान के क्षेत्रीय निदेशक डॉ. बद्र बिन अब्दुल रहमान अल-सम्हान ने कहा कि सीरिया के अंदर के संचालन के 196 हफ्ते में, मोबाइल बेकरियों ने 1.26 मिलियन रोटी का उत्पादन किया।

लेबनान में मोबाइल बेकरियों ने 41,967 अरायियों को खिलाने के लिए ऑपरेशन के 33 वें सप्ताह में 136,920 टुकड़े की रोटी का उत्पादन किया। उन्होंने कहा कि लेबनान और सीरिया में एक सप्ताह में रोटी कार्यक्रम से लाभ वाले सीरियाई परिवारों की संख्या 86,000 से अधिक थी।

लेबनान में मोबाइल बेकरियों ने अपने ३३ हफ़्तों में 136,920 रोटियों का उत्पादन कर 41,967 सीरियाई परिवारों को लाभ पहुंचाया। उन्होंने कहा कि लेबनान और सीरिया में एक सप्ताह में रोटी कार्यक्रम से लाभ वाले सीरियाई परिवारों की संख्या 86,000 से अधिक थी।

एसपीए ने कहा कि रोटी कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य इराक़ीब और अलेप्पो प्रांतों और आसपास के ग्रामीण इलाकों से विस्थापित सीरिया, लेबनान सीरियाई शरणार्थियों के लिए है।

इस बीच, सीरिया के शरणार्थियों के समर्थन में सऊदी राष्ट्रीय अभियान का हिस्सा है, जो सऊदी विशेष क्लीनिक, ऑपरेशन के अपने 238 वें सप्ताह में जॉर्डन के ज़ातारी शिविर में 74 बच्चों को टीके प्रदान करता है। साथ ही क्लीनिक के चिकित्सकीय निदेशक डॉ. हामिद अल-मिफलानी ने कहा कि टीकाकरण अभियान, जॉर्डन के स्वास्थ्य मंत्रालय के सहयोग से है।

TOPPOPULARRECENT