Wednesday , July 26 2017
Home / Islami Duniya / सऊदी अरब के प्रिंस शाह ने नवाज शरीफ से पूछा, आप हमारे साथ हैं या कतर के?

सऊदी अरब के प्रिंस शाह ने नवाज शरीफ से पूछा, आप हमारे साथ हैं या कतर के?

सऊदी अरब के शाह सलमान ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के साथ एक मुलाकात में सवाल पूछा कि आप हमारे साथ हैं या कतर के साथ? शरीफ कतर संकट का कूटनीतिक समाधान तलाशने के लिए खाड़ी देश गए थे। एक्सप्रेस ट्रिब्यूनल ने राजनयिक सूत्रों के हवाले से कहा कि सउदी अरब के शाह ने सोमवार को जेद्दा में शरीफ से मुलाकात के दौरान उनसे कहा कि वे कतर पर अपना रुख स्पष्ट करें।

अखबार में कहा गया है, जब रियाद ने इस्लामाबाद से पूछा कि आप हमारे साथ हैं या कतर के तो इस पर पाकिस्तान ने सउदी अरब को जवाब दिया कि पश्चिम एशिया में बढ़ते राजनयिक संकट के बीच वह किसी एक का पक्ष नहीं लेगा।

अखबार की खबर के मुताबिक सऊदी अरब चाहता है कि पाकिस्तान उसका साथ दे। जेद्दा में शाही भवन में शरीफ और सऊदी शाह के बीच हुई बातचीत की जानकारी रखने वाले एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से अखबार ने कहा कि पाकिस्तान मुस्लिम जगत में मतभेद उत्पन्न करने वाली किसी भी घटना में किसी एक का पक्ष नहीं लेगा।

 

इस दौरे पर शरीफ के साथ सैन्य प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी थे। खाड़ी जगत में बन रहे हालात पर चर्चा के लिए वे सोमवार को जेद्दा पहुंचे थे।

सऊदी प्रेस एजेंसी ने बताया कि शाह सलमान और शरीफ ने द्विपक्षीय संबंधों के अलावा वर्तमान में क्षेत्र में बने हालात पर भी चर्चा की। सलमान ने शरीफ से कहा कि कट्टरपंथ तथा आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई सभी मुस्लिमों के हित में है।

TOPPOPULARRECENT