Sunday , September 24 2017
Home / Bihar/Jharkhand / कैथोलिक बिशप ने सिखाई इंसानियत, PM मोदी से की हिंसा और नफ़रत रोकने की अपील

कैथोलिक बिशप ने सिखाई इंसानियत, PM मोदी से की हिंसा और नफ़रत रोकने की अपील

भारत के कैथोलिक बिशप सम्मेलन (सीबीसीआई) के महासचिव बिशप थियोडोर मस्केरनहास (एसएफएक्स) ने झारखंड में बढ़ते सांप्रदायिक तनाव पर चिंता ज़ाहिर करते हुए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को एक चिठ्ठी लिखी है।

चिठ्ठी में उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से बीजेपी नेता एवं मुख्यमंत्री रघुबीर दास के नेतृत्व में फैलाई जा रही सांप्रदायिक नफ़रत के मामले में हस्तक्षेप करने की अपील की है।

13 सितंबर की चिठ्ठी, जिसे भारत में सभी 172 कैथोलिक पादरियों के पास भी भेजा गया था, इसमें सीबीसीआई महासचिव ने कहा कि प्रधानमंत्री शायद आप इस बात को जानते हैं कि झारखंड के मुख्यमंत्री जो कि आपकी पार्टी से हैं, उनके नेतृत्व में फैलाई जा रही नफ़रत को अगर फौरन नहीं रोका गया, तो ये राज्य और उसके लोगों को मज़ीद हिंसा और नफ़रत की ओर धकेल सकता है।

बिशप मस्केरनहास ने कहा कि राज्य में दुखद घटनाओं पर कोई भी टिप्पणी करने से वह अभी तक बचते रहे हैं, लेकिन मौजूदा हालात को ध्यान में रखते हुए उन्होंने प्रधान मंत्री को चिठ्ठी लिखी क्योंकि प्रधानमंत्री ही एक ऐसे व्यक्ति हैं जिनसे इसकी अपील की जा सकती है।

चिठ्ठी में बिशप मस्केरनहास ने सूबे में इसाईयों के खिलाफ फैलाई जा रही नफ़रत को रोकने के साथ ही पीएम मोदी से यह अपील भी की कि वह अपने ‘सबका साथ सबका विकास’ नारे से लोगों को फिर से आश्वस्त करें। वह लिखते हैं, “जहां तक मुझे याद है, आपने (पीएम मोदी) चुनाव प्रचार के दैरान सबका साथ ‘सबका विकास नारे’ को बुलंद किया था, जिसके नतीजे में आपकी पार्टी के रघुबर दास सूबे के मुख्यमंत्री बने थे”।

TOPPOPULARRECENT