Thursday , March 30 2017
Home / India / SC के पूर्व चीफ जस्टिस अल्तमस कबीर की मौत की खबर गलत निकली, वे लाइफ सपोर्ट पर हैं

SC के पूर्व चीफ जस्टिस अल्तमस कबीर की मौत की खबर गलत निकली, वे लाइफ सपोर्ट पर हैं

नई दिल्ली: पूर्व मुख्य न्यायाधीश अल्तमस कबीर की मौत निधन की खबर एक अफवाह है, उनकी मौत नहीं हुई है, वे अब भी लाइफ सपोर्ट पर हैं. बता दें कि अल्मतस कबीर चर्चा में उस वक्त आए थे, पिछले वर्ष जब गुजरात हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने उनपर आरोप लगाया था, कि सुप्रीम कोर्ट में उनके न्यायाधीश बनने में वे बाधा पैदा की थी.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

वन इंडिया के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश अल्तमस कबीर लाइफ सपोर्ट पर हैं, उनकी मौत की खबर गलत हैं. मीडिया में सुबह से चल रही पूर्व मुख्य न्यायाधीश की मौत की खबर पूरी तरह से गलत हैं.

बता दें कि अल्मतस कबीर चर्चा में उस वक्त आए थे, जब गुजरात हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस भाष्कर भट्टाचार्य ने उन पर आरोप लगाया था कि उन्होंने जानबूझ कर सुप्रीम कोर्ट में उनके प्रमोशन को रोका. जस्टिस भास्कर भट्टाचार्य के आरोप ने कबीर को विवादों के घेरे में ला दिया. रिटायरमेंट से तुरंत पहले उन पर नीट मामले का विवाद भी जुड़ा. इस मामले में फैसले से पहले ही इसकी जानकारी लीक हो गई थी.

उल्लेखनीय है कि कबीर का जन्म 19 जुलाई 1948 को कोलकाता में हुआ था. उन्होंने कोलकाता विश्वविद्यालय से कानून की पढ़ाई की थी. उनके पिता जहांगीर कबीर पश्चिम बंगाल कांग्रेस के जाने माने नेता थे. कबीर 6 अगस्त 1990 को कोलकाता हाईकोर्ट के जज बने थे. 11 जनवरी 2005 को वह कोलकाता हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश बने. 9 सितंबर 2005 को यूपीए के कार्यकाल में सुप्रीम कोर्ट का जज नियुक्त किया गया था. बाद में उनहोंने 29 सितंबर 2012 को सुप्रीम 39वें मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किये गए थे.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT