Tuesday , August 22 2017
Home / Sports / सेनेगल: दर्शकों में मुठभेड़ के बाद फुटबॉल स्टेडियम की दीवार गिरी, आठ लोगों की मौत, 49 घायल

सेनेगल: दर्शकों में मुठभेड़ के बाद फुटबॉल स्टेडियम की दीवार गिरी, आठ लोगों की मौत, 49 घायल

अफ्रीकी देश सेनेगल की राजधानी डाकार के डीम्बा डेयोप स्टेडियम में दीवार गिर जाने से आठ लोग मारे गए और 49 घायल हो गए हैं। यह घटना डीम्बा डेयोप स्टेडियम में दो फुटबॉल टीमों के बीच खेले जाने वाले मैच के दौरान हुई।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

स्टेडियम में दो टीमों के बीच लीग कप का फाइनल मैच हो रहा था। जिसमें एक्स्ट्रा टाइम में एक टीम ने गोल करके 2-1 की बढ़त हासिल कर ली, जोकि मैच के अंत तक सुरक्षित रही।

अंतिम सीटी बजते ही दोनों टीमों के प्रशंसकों में लड़ाई शुरू हो गई। पुलिस ने दर्शकों को रोकने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया जिससे स्टेडियम में अराजकता फैल गई और इसी भगदड़ में दीवार गिर गई। मैदान से आने वाली तस्वीरों में देखा जा सकता है कि लोग धुएं में दीवार फलाँगने की कोशिश कर रहे हैं। स्थानीय समाचार एजेंसी एपीएस के अनुसार क्षेत्र में एम्बुलेंस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौजूद थीं।

स्टेडियम में मौजूद चीका माबा डेयोप, जिनके एक दोस्त की इस हादसे में मौत हो गई, ने समाचार एजेंसी एएफपी से बात करते हुए बताया कि दीवार अचानक गिर गई और हमें तभी पता हो गया था कि हमारे जानने वालों की मौत हो गई होगी क्योंकि दीवार सीधे उन पर गिरी थी।

TOPPOPULARRECENT