Thursday , September 21 2017
Home / Khaas Khabar / शफीन जहां ने की SC से NIA जांच बंद करने की अपील, कहा- RSS से जुड़े संगठन दे रहे हैं धमकी

शफीन जहां ने की SC से NIA जांच बंद करने की अपील, कहा- RSS से जुड़े संगठन दे रहे हैं धमकी

केरल के कथित लव जिहाद केस में हादिया के पति शफीन जहां ने सुप्रीम कोर्ट से उनके खिलाफ की जा रही एनआईए जांच को बंद किए जाने की अपील की है। सुप्रीम कोर्ट इस अर्जी पर  22 सितंबर को सुनवाई कर सकता है।

शैफीन जहां ने सुप्रीम कोर्ट में राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनआईए) पर आरोप लगाते हुए कि एनआईए निष्पक्ष तरीके से काम नहीं कर रही है। शफीन जहां ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दायर कर 16 अगस्त के उस आदेश को वापस लेने की गुहार लगाई है, जिसमें कोर्ट ने एनआईए जांच का आदेश दिया था।

शफीन ने अपनी अर्जी में एक्टिविस्ट राहुल द्वारा शूट की गई उस वीडियो को आधार बनाया है, जिसमें हदिया ने घर में ख़ुद के नजरबंद होने पर नाखुशी जाहिर करते हुए कहा था कि वो एक मुस्लिम की तरह जीना और मरना चाहती हैं।

शफीन ने ये भी कहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में जस्टिस रवीन्द्रन को एनआईए जांच की निगरानी करने के लिए कहा था लेकिन जस्टिस रवीन्द्रन के अपनी इच्छा से खुद को मामले की जांच से अलग करने के बावजूद जांच को आगे बढ़ा रहा है, जो कि कोर्ट के आदेश के खिलाफ है।

शैफीन जहां ने हिन्दुस्तान टाइम्स से बातचीत में कहा, ‘हादिया को अपने कमरे में बंद कर दिया गया है और उसे किसी से मिलने नहीं दिया जा रहा है, हादिया के रिश्तेदार उसे मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान कर रहे हैं।’ शैफीन ने आगे कहा, ‘संघ परिवार से जुड़े कुछ संगठन उसे धमकी देने की कोशिश कर रहे हैं।’

बता दें कि 16 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने NIA को इस मामले की जांच सौंपी थी। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने साफ़ किया था कि आखिरी फैसला लेने से पहले जज हदिया उर्फ अखिला से भी बात करेंगे।

TOPPOPULARRECENT