Wednesday , September 20 2017
Home / Islami Duniya / ईद की मुबारकबाद देते हुए शाह सलमान ने दिया सऊदी राष्ट्र और इस्लामिक देशों को पैग़ाम

ईद की मुबारकबाद देते हुए शाह सलमान ने दिया सऊदी राष्ट्र और इस्लामिक देशों को पैग़ाम

सेवक हरमैन अल शरीफैन शाह सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सऊद ने ईद के मौके पर सऊदी राष्ट्र और पूरे इस्लामी दुनियां को ईद की मुबारकबाद दी है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

शाह सलमान की ओर से ईद के संबंध में जारी खास पैग़ाम को कल्चर एंव इन्फोर्मेशन मिनिस्टर डॉक्टर अलअवाद बिन सालेह अलावाद ने पढ़ कर सुनाया।

शाह सलमान ने अपने ईद के पैगाम में अल्लाह की तारीफ के बाद सऊदी अवाम और पूरब से पश्चिम में फैली पूरी उम्मते मुस्लिमा को मुखातिब करते हुए उन्हें ईद की मुबारकबाद दी।

उनका कहना है कि खुशी के इस मौके पर हम मुसर्रत के साथ अल्लाह के उस एहसान का शुक्रिया अदा करते हैं कि वह हमें एक बार फिर से पवित्र महींने का रोज़ा और रातों के कयाम का मौक़ा दिया। हमें एक बार फिर अपनी इबादत और क़ुर्बत का अहम मौक़ा दिया।

अल्लाह के रसूल सल्लल्लाहु अलैहि व सल्लम का फरमान आलीशान है कि अल्लाह तआला फरमाता है कि इंसान का हर कार्य उसी के लिए है और रोज़ा मेरे लिए। इसलिए मैं ही उसका इनाम दूंगा। अल्लाह पूरी इस्लामी दुनियां के रोज़े और इबादत को कुबूल करे।

शाह सलमान ने अपने पैग़ाम में आपस में एकजुटता पैदा करने, सहिष्णुता की संस्कृति को आम करने, इस्लामी समाज में सहयोग को बढ़ावा देने, पीड़ित का समर्थन करने, रिश्तेदारों पर रहम करने और बेसहारा लोगों की मदद करने की भी हिदायत दी।

TOPPOPULARRECENT