Wednesday , July 26 2017
Home / World / आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में शाह सलमान की सेवायें सराहनीय: डोनाल्ड ट्रम्प

आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में शाह सलमान की सेवायें सराहनीय: डोनाल्ड ट्रम्प

Saudi Arabia's King Salman bin Abdulaziz Al Saud (R) presents U.S. President Donald Trump (C) with the Collar of Abdulaziz Al Saud Medal at the Royal Court in Riyadh, Saudi Arabia May 20, 2017. Picture taken May 20, 2017. REUTERS/Jonathan Ernst

न्यूयॉर्क: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने आतंकवाद के खिलाफ युद्ध और चरमपंथियों की वित्तीय सहायता रोके जाने से संबंधित सऊदी अरब की सेवाओं पर शाह सलमान का विशेष शुक्रिया अदा किया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अलअरबिया डॉट नेट के अनुसार ओहायो राज्य के सेनेनाटी शहर में बुनियादी ढांचे के निर्माण में सऊदी अरब के निवेश का जिक्र करते हुए कहा कि आतंकवाद के खिलाफ युद्ध में शाह सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सऊद की सेवायें अविस्मरणीय व सराहनीय हैं। शाह सलमान के नेतृत्व में सऊदी अरब ने आतंकवाद के खिलाफ पूरी ताकत से युद्ध लड़ने के साथ चरमपंथियों को वित्तीय सहायता प्रदान करने वाले सभी तत्वों के खिलाफ भी भरपूर कार्रवाई की है।

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों रियाज की मेजबानी में आयोजित होने वाली पचास देशों की शिखर सम्मेलन में आतंकवाद को हराने के लिए ऐतिहासिक अवसर प्रदान किया है. ईरान की आतंकवाद समर्थन पर आधारित नीति की आलोचना करते हुए राष्ट्रपति ट्रम्प ने कहा कि आतंकवाद के समर्थन करने वाले अपने बुरे कार्यों का प्रदर्शन कर रहे हैं।

इसके अलावा मंगलवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सऊदी प्रधान शाह सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सऊद को टेलीफोन किया। उन्होंने खाड़ी देशों के बीच एकता को बरकरार रखने की इच्छा जताई। उनका कहना था कि आतंकवाद और उग्रवाद के खिलाफ लड़ाई में खाड़ी देशों को मिलकर अपनी कोशिशें जारी रखना होगा।

TOPPOPULARRECENT