Friday , September 22 2017
Home / Assam / West Bengal / कोलकाता के शाही इमाम ने की RSS पर बैन लगाने की मांग, संघ को बताया दूसरा तालिबान

कोलकाता के शाही इमाम ने की RSS पर बैन लगाने की मांग, संघ को बताया दूसरा तालिबान

कोलकाता की टीपू सुल्तान मस्जिद के शाही इमाम सईद मोहम्मद नूरुर रहमान बरकाती ने कहा कि आरएसएस देश के लिए खतरा है इसलिए इसे प्रतिबंधित किया जाना चाहिए। उन्होंने आरएसएस की तुलना तालिबान के साथ भी की।

शाही इमाम ने कहा कि वे बंगाल में आरएसएस पर प्रतिबंध लगाने के लिए ममता बनर्जी से अनुरोध करेंगे।

दरअसल शहर में बुधवार को रामनवमी के मौके पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से संबद्ध विभिन्न हिंदूवादी संगठनों ने भव्य रैलियां निकालीं। इस दौरान मोटरसाइकिल पर सवार यह लोग भगवा झंडा और हथियार लिए हुए थे। वहीँ स्कूल के बच्चों और महिलाओं को भी तलवारें और धनुष लहराते देखा गया।

हैरानी की बात यह रही कि यह लोग मुस्लिम बहुसंख्यक क्षेत्रों जैसे किदरपुर में भी जुलूस ले गए और वहां हिंदू शासन का निर्माण जैसे नारे लगाने लगे।

उधर, तृणमूल पार्टी के नेताओं, प्रतिनिधियों और कर्मचारियों ने रामनवमी उत्सव के दौरान हनुमान की पूजा में भाग लिया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोगों को बधाई दी। बनर्जी ने ट्वीट किया कि रामनवमी के अवसर पर अभिवादन।

बनर्जी ने कहा कि भाजपा सांप्रदायिक ध्रुवीकरण के लिए राम नवमी का उपयोग करती है। उन्होंने चेतावनी दी कि ध्रुवीकरण की राजनीति को सहन नहीं किया जाएगा। रामनवमी दंगों को उकसाने का अवसर नहीं है, यह मानवता और प्रेम का त्यौहार है। इस बारे में राज्य भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में भाजपा की बढ़ती ताकत से डरती हैं।

TOPPOPULARRECENT