Saturday , October 21 2017
Home / Delhi News / आस्था के नाम पर चलाया शिवसेना ने गुंडागर्दी अभियान, कराई 500 से ज्यादा मीट की दुकाने बंद

आस्था के नाम पर चलाया शिवसेना ने गुंडागर्दी अभियान, कराई 500 से ज्यादा मीट की दुकाने बंद

नरेंद्र मोदी कई मंचों से देश में धर्म के नाम पर गुंडागर्दी नहीं करने की अपील कर चुके हैं, वही आज सुप्रीम कोर्ट ने भी गौरक्षकों की गुंडागर्दी पर रोक की बात कही है लेकिन एनडीए में शामिल शिव सेना इस पर ध्यान देने को तैयार नहीं है।

बृहस्पतिवार को साइबर सिटी के विभिन्न स्थानों पर शिव सेना कार्यकर्ताओं ने आस्था का हवाला देते हुए गुंडागर्दी की और मीट की दुकानें और होटल बंद करा दिए। समूह में पहुंचे 90 कार्यकर्ताओं ने अगले नौ दिन दुकानें नहीं खोलने की चेतावनी भी दे डाली। हालांकि इसी साल शिव सेना ने गुडगाँव में KFC के कई आउटलेट भी बंद करवाएं थें।

हालांकि शिव सेना पदाधिकारियों का कहना है कि दुकानदारों से इस दौरान दुकानें बंद करने का आग्रह किया गया है। उधर, दुकानदार कहते हैं कि भीड़ आ जाए तो बंद करना मजबूरी है। उत्तर प्रदेश में अवैध बूचडख़ानों पर रोक से प्रेरित होकर पहले भी गुरुग्राम में शिव सैनिकों ने मीट और चिकन की दुकानों के खिलाफ मोर्चा खोला था। इस वर्ष भी उन्होंने सदर बाजार में जामा मस्जिद के पास मीट व नॉनवेज बेचने वाली दुकानों और होटलों को बंद करा दिया।

साथ ही सभी दुकानों के बाहर 28 सितंबर तक बंद रखने का पोस्टर भी चस्पा किया गया। इसके लिए शिव सेना कार्यकर्ता पहले से तैयारी करके आए थे। कार्यकर्ताओं ने मस्जिद चौक, एमजी रोड व अन्य क्षेत्रों में पहुंचकर मीट की दुकानें बंद करा दीं। ओल्ड गुरुग्राम में जामा मस्जिद, बिसमिल्लाह मस्जिद, पालम विहार, डूंडाहेड़ा, राजीव नगर, सेक्टर-9, बसई, सेक्टर-4, चकरपुर समेत अन्य जगहों पर 500 से अधिक दुकानों को बंद कराया गया।

TOPPOPULARRECENT