Wednesday , September 20 2017
Home / Social Media / महिला क्रिकेट टीम पर ट्वीट कर ट्रोल हुईं शोभा डे 

महिला क्रिकेट टीम पर ट्वीट कर ट्रोल हुईं शोभा डे 

मशहूर लेखिका शोभा डे एक बार फिर विवादों में आ गईं हैं। वह अक्सर अपने ट्वीट को लेकर विवादों में रहती हैं। इस बार वह महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ियों पर ट्वीट कर ट्विटर पर ट्रोल हो गईं। महिला टीम अभी हाल ही में क्रिकेट वर्ल्ड कप खेलकर स्वदेश लौटी है।

टीम बहुत कम अंतर से वर्ल्ड कप जीतने से चूक गई थी। भारतीय टीम को खिताबी मुकाबले में इंग्लैंड ने 9 रन से हरा दिया था। टीम भले ही खिताब जीतने से चूक गई थी, लेकिन पूरे देश में उसके प्रयासों को सराहना मिली थी की थी।

दो दिन पहले ही तेलंगाना बैडमिंटन संघ के उपाध्यक्ष वी। चामुंडेश्वरनाथ ने महिला वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों में सर्वााधिक रन बनाने वाली बल्लेबाज बनने पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज को बीएमडब्ल्यू कार तोहफे में दी थी।

मिताली ब्रिस्टल में 12 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी महिला वर्ल्‍डकप मैच के दौरान महिला वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों में 6 हजार रन पूरे करने वाली पहली बल्लेबाज बनी थीं। एक तरफ जहां टीम के प्रयासों की हर ओर तारीफ हो रही है वहीं, शोभा डे के ट्वीट ने नए विवाद को जन्म दे दिया।

शोभा डे के ट्वीट पर कई लोगों ने आपत्ति जताई। उन्होंने ट्वीट किया था, ‘हे भगवान, कृपया कर हमारी होनहार महिला क्रिकेटरों को व्यावसायीकरण और लालच से बचाएं, जिसकी वजह से हमारे ज्यादातर पुरुष क्रिकेटर बर्बाद हो गए हैं’।

दरअसल शोभा डे का कहना था कि महिला क्रिकेटरों को इतनी जल्दी व्यावसायीकरण की लत नहीं लगना चाहिए। यानी कि उन्हें विज्ञापन, प्रमोशन जैसी चीजों से इतनी जल्दी नहीं जुड़ना चाहिए, शोभा डे के मुताबिक इसी वजह से कई मेल क्रिकेटर करियर खराब कर चुके हैं,

लेकिन सोशल मीडिया पर लोगों को शोभा डे की ये सलाह पसंद नहीं आई, और वे नाराज होकर उन्हें सलाह देने लगे। लोगों ने पूछा कि अगर महिला क्रिकेटर अपने नेम-फेम की वजह से कुछ फायदा उठाती हैं तो इसमें क्या बुरा है।

TOPPOPULARRECENT