Wednesday , April 26 2017
Home / Delhi News / अमेरिका को महान बनाना है तो ट्रम्प को सभी समुदाय को साथ लेकर चलना होगा- श्री श्री रविशंकर

अमेरिका को महान बनाना है तो ट्रम्प को सभी समुदाय को साथ लेकर चलना होगा- श्री श्री रविशंकर

नई दिल्‍ली। देश-दुनिया के मशहूर आध्‍यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर ने राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के मुसलमान बैन पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. श्रीश्री रविशंकर ने कहा ने कहा कि अगर अमेरिका महान बनना चाहता है तो ट्रम्प को सभी समुदाय को साथ लेकर चलना होगा.

श्रीश्री ने टाइम्‍स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्‍यू में कहा कि किसी भी देश में अगर अल्‍संख्‍यक समुदाय उपेक्षित महसूस करता है तो फिर वह देश कभी महान नहीं बन पाएगा।

श्रीश्री रविशंकर ने आगे कहा कि भारत की ही तरह अमेरिका में भी कई सारे समुदाय हैं. यह देश भी भारत की ही तरह विविधिताओं से भरा हुआ है. मुझे पूरी उम्‍मीद है कि राष्‍ट्रपति ट्रंप सभी वर्गों और समुदाय के लोगों को साथ लेकर चलेंगे.

ऐसा करके वह सबका भरोसा जीत सकते हैं. ट्रंप के बैन और उनकी विदेश नीतियों की वजह से जो डर लोगों में उपजा है, श्रीश्री ने उस पर कहा कि ऐसे डर बिना किसी आधार के हैं. किसी भी देश का शासक जनता का ध्‍यान रखता है और सबके बारे में सोचता है.

श्रीश्री ने कहा कि ट्रंप को गुरु गोरखनाथ की बात याद रखनी चाहिए जिन्‍होंने कहा था कि किसी भी व्‍यक्ति को जल्‍दबाजी में नहीं बोलना चाहिए. हर कदम संभलकर उठाना चाहिए और कभी भी घमंड नहीं करना चाहिए.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT