Saturday , July 22 2017
Home / Delhi News / सिद्धू ने लाई किसानों के होठों पर मुस्कान, अपनी कमाई से देंगे 24 लाख रुपए का मुआवज़ा

सिद्धू ने लाई किसानों के होठों पर मुस्कान, अपनी कमाई से देंगे 24 लाख रुपए का मुआवज़ा

File Photo

पंजाब में भीषण आग से बर्बाद हुई फसल के मुआवजे के लिए सरकार कुछ घोषणा करे, इस्सके पहले निकाय मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिद्धू ने किसानों के दर्द में मरहम लगा दिया है। सिद्धू ने घोषणा कि है वह अपनी जेब से किसानों को 25 लाख रुपए मुआवजा के तौर पर देंगे।

सिद्धू ने किसानों को भरोसा दिलाया है कि उन्हें प्रति एकड़ आठ हजार रुपए का मुआवजा मिलेगा। जो कि पॉवरकॉम से दिलाई जाएगी।

इसके साथ ही किसानों से बातचीज करने के बाद अजनाला, राजासांसी और अमृतसर पूर्वी क्षेत्र को एक-एक फायर ब्रिगेड की गाड़ियां देने का ऐलान भी किया।

बता दें कि शनिवार को लगी भीषण आग की वजह से इन किसानों की सैकड़ों एकड़ तैयार फसल जलकर राख हो गई थी। रविवार को सिद्धू ने राजासांसी विधानसभा क्षेत्र में स्थित प्रभावित इलाके ओठियां का दौरा किया। खेतों के ऊपर से गुजर रहे हाई टेंशन लाइन के तार में स्पार्क होने के कारण 300 एकड़ फसल जल गई थी।

सिद्धू ने मडिया से कहा कि पीड़ित किसानों को सरकार 8 हजार रुपए प्रति एकड़ के हिसाब से मुआवजा देगी। सरकार की ओर से 300 एकड़ के लिए 24 लाख रुपए मुआवजा दिया जाएगा।

इसलिए उन्होंने कहा कि मैं भी किसानों को 300 एकड़ के लिए उतना ही मुआवजा अपनी तरफ से दे रहा हूं। इस लिहाज से सिद्ध अपने पास से किसानों को 24 लाख रुपए मुआवजा देंगे।

TOPPOPULARRECENT