Thursday , July 20 2017
Home / International / सीरिया जाने की योजना बनाने वाली सिंगापुर की महिला गिरफ्तार

सीरिया जाने की योजना बनाने वाली सिंगापुर की महिला गिरफ्तार

एक सामुदायिक नर्सरी में काम करने वाली सिंगापुर की महिला को अपने बच्चे के साथ सीरिया जाने और लडाके से शादी करने की योजना के लिए सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया। गृह मंत्रालय ने कहा है कि 22 वर्षीय साहिता इज्जाह जहरा अल अंसारी को आंतरिक सुरक्षा अधिनियम (आईएसए) के तहत हिरासत में लिया गया था। वह सक्रिय रूप से सीरिया जाने की योजना बना रही थी।

 

 

 

उसने स्वयं घोषित ‘ खिलाफत’ को स्थापित करने और बचाव करने के लिए दास हिंसा का इस्तेमाल करने का समर्थन किया और इसमें रहने की इच्छा व्यक्त की। वह धार्मिक शिक्षक की बेटी से क्रांतिकारी हो गई। वह चरमपंथी समूह के वीडियो देखती थी और आतंकवादियों और उसने समर्थकों सहित विदेशी संपर्कों के एक व्यापक नेटवर्क का गठन किया था।

 

 

 

गृह मंत्रालय ने कहा कि उनका मानना ​​है कि लड़ाई में पति के होने के कारण उसे ऊंचा पद दिया जाएगा और वह सीरिया में आसानी से पुनर्विवाह कर सकती है। उसके परिवार ने उससे बात करने की कोशिश की, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ।

 

 

सिंगापुर के इस्लामिक धार्मिक परिषद ने एक बयान में कहा कि एक व्यक्ति झूठी कथाओं और इंटरनेट और सोशल मीडिया पर शिक्षाओं का शिकार हो सकता है, जैसे कि एक वास्तविक जीवन समर्थन संरचना भी उनसे सामना करने में सक्षम नहीं हो सकती है।

TOPPOPULARRECENT