Wednesday , May 24 2017
Home / Social Media / जब एक पाकिस्तानी ने गुरमेहर से कहा- चलो एक ऐसा रिश्ता बनाएं जहाँ भाई मुस्लिम हो और बहन सिख

जब एक पाकिस्तानी ने गुरमेहर से कहा- चलो एक ऐसा रिश्ता बनाएं जहाँ भाई मुस्लिम हो और बहन सिख

दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा गुरमेहर कौर के समर्थन में पाकिस्तान के एक युवक का पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें फयाज खान नाम के एक शख्स ने बिलकुल गुरमेहर के जैसे तख्ती पर लिख कर कुछ सन्देश दिए हैं। जोकि ऑस्ट्रेलिया में रह रहा है।

फयाज का कहना है कि जब वह पाकिस्तान से ऑस्ट्रेलिया आये थे तो वह वहां रह रहे भारतीयों को उसी नजर से देखते थे जैसा उन्हें स्कूल में सिखाया और पढ़ाया गया था।

लेकिन कुछ देर बाद ही मेरी अपने साथ पढ़ रहे भारतीय लोगों के साथ अच्छी दोस्ती हो गई और बाकी लोगों की तरह हम भी एक दूसरे के साथ खाना और अन्य चीज़ें शेयर करने लग पड़े। मुझे कारगिल में शहीद हुए आपके पिता के लिए बहुत खेद हैं।

मैंने भी जंग में अपनों को खोने के एहसास को बहुत नजदीक से महसूस किया है हालाँकि मैंने जंग में अपने परिवार के किसी सदस्य को नहीं खोया है। लेकिन मेरे आस-पास कई तुम्हारे जौसे बहुत लोग हैं जिन्होंने जंग में अपने परिवार को खोया है।

मैं भारत में बिना किसी वीजा पाबंधी के आना चाहता हूँ। हमें इन पाबंधियों के खिलाफ आपसी समझ और शिक्षा के जरिये एक जुट होकर लड़ना चाहिए ताकि दोनों देशों को शान्ति का सन्देश दिया जाए और बॉर्डर पर तैनात हजारों जिंदगियां बचाई जा सकें। हालांकि मैं तुम्हे पिता का प्यार तो नहीं दे सकता लेकिन आज से ये पाकिस्तानी शख्स तुम्हारा भाई है। मैं दुनिया में इस अलग से रिश्ते को बढ़ावा देना चाहता हूँ जहां एक एक भाई मुस्लिम और बहन सिख हो।

 

Top Stories

TOPPOPULARRECENT