Thursday , April 27 2017
Home / Social Media / सोशल मीडिया: टीवी की मशहूर महिला कलाकारों ने चलाया हैशटैग #ShaveYourOpinion

सोशल मीडिया: टीवी की मशहूर महिला कलाकारों ने चलाया हैशटैग #ShaveYourOpinion

टीवी और सिनेमा से जुड़ी महिला कलाकारों ने सोशल मीडिया पर महिलाओं के पहनावे पर भद्दी टिप्पणियां करने वाले लोगों के खिलाफ अभियान चलाया है। इस अभियान में टीवी सीरियल में काम करने वाली जेनिफर विंगेट, रागिनी खन्‍ना, अब्भिनेत्री मंदिरा बेदी, बैडमिंटन खिलाड़ी ज्‍वाला गुट्टा जैसी कई हस्तियां सामने आईं हैं और इन्होंने अभियान को #ShaveYourOpinion हैशटैग के साथ चलाया है।

इस हैशटैग में कई इन कलाकारों ने अपनी फोटो पोस्ट की है जिसमें वह हाथ में रेजर थामे हुए नजर आ रही है। जेनिफर विंगेट ने इंस्टाग्राम पर अपना यह फोटो पोस्‍ट करते हुए लिखा, ‘ जब आप किसी महिला को उसके दिखने के आधार पर जज करते हैं, तो यह उसे नहीं बल्कि वह आपकी सोच के दायरे को दर्शाता है।

किसी व्‍यक्ति या किसी चीज को अपने भीतर की चमक खत्‍म न करने दें। यह उनके लिए जो हमें जज करते हैं।

गौरतलब है कि समाज में महिलाओं के साथ होने वाली हिंसा और घटनाओं के लिए ये समाक अक्सर महिला को ही जिम्मेदार ठहराता है। छेड़छाड़ और रेप जैसी घटनाओं के बाद छोटी सोच के लोग और राजनेता उस महिला के पहरावे पर तरह-तरह की टिप्पणियां करते है।

ऐसे में इन महिला कलाकारों का इस मुद्दे पर इस बेबाकी से सामने आना देश की महिलाओं को खुद के लिए खड़े होने का बहुत गहरा सन्देश दे रही हैं।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT