Thursday , June 29 2017
Home / International / दक्षिणी कोरिया के 37 सैनिकों ने अपनाया इस्लाम

दक्षिणी कोरिया के 37 सैनिकों ने अपनाया इस्लाम

दक्षिणी कोरिया के 37 सैनिकों ने इस्लाम धर्म अपना लिया है। पार्स टूडे के मुताबिक, सभी सैनिकों ने शुक्रवार यानी 24 फरवरी को सियोल के हानाम दांग क्षेत्र की एक मस्जिद में जाकर इस्लाम कुबूला।

खबरों के अनुसार, इन सैनिकों का पिछले साल जुलाई के महीने में इस्लाम की तरफ रुझान पैदा हुआ। इन सैनिकों में 11वीं ब्रिगेड के विशेष सैनिक शामिल हैं। इसके अलावा इस्लाम धर्म को अपनाने में कैप्टन सून जीनगू का नाम भी है।

पार्स टूडे ने लिखा है कि इन सैनिकों ने इस्लामी परम्परा के अनुसार सबसे पहले गुस्ल किया और मस्जिद जाकर कलमा पढ़कर इस्लाम स्वीकार कर लिया। इसके बाद सभी सैनिक और अन्य नमाजियों ने एक साथ खड़े हो कर नमाज पढ़ी।

कैप्टन सून जीनगू ने कहा, “मैंने इस लिए इस्लाम स्वीकार किया क्योंकि मैंने महसूस किया है कि इस्लाम अन्य धर्मों के मुकाबले अधिक शांतिप्रेमी और मानवताप्रेमी है। मुझे लगता है कि अगर हम धर्म के माध्यम से अपने इलाके के लोगों से संपर्क साधें तो शांति बहाली में बड़ी मदद मिलेगी।”

11वीं ब्रिगेड एक सैनिक पाक सियोंग ओक ने कहा कि मैंने विश्व विद्यालय में अरबी भाषा सीखी है। इस लिए मुझे कुरआन का भी कुछ ज्ञान है।

ओक ने कहा, “इस्लाम की ओर मेरा बहुत अधिक रुझान हो गया था। इस लिए मैंने मुसलमान होने का फैसला किया। अगर मुझे इराक भेजा गया तो मैं चाहूंगा कि स्थानीय लोगतं के साथ उनके धार्मिक समारोहों में भाग लूं, ताकि वे हमारे साथ भाईचारे की भावना महसूस कर सकें और मैं उन्हें यह समझा सकूं कि कोरिया के सैनिक अतिग्रहण के लिए नहीं आए हैं, बल्कि वे मानवताप्रेम के समर्थन के लिए भेजे गए हैं।”

Top Stories

TOPPOPULARRECENT