Thursday , September 21 2017
Home / Delhi News / मस्ज़िद तोड़ने की घटना के बाद दहशत में हैं सोनिया विहार के मुसलमान, पुलिस नहीं कर रही है मदद: मौलाना मदनी

मस्ज़िद तोड़ने की घटना के बाद दहशत में हैं सोनिया विहार के मुसलमान, पुलिस नहीं कर रही है मदद: मौलाना मदनी

जमीअत उलेमा ए हिंद के महासचिव मौलाना महमूद मदनी ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह को एक पत्र भेज कर मांग की है कि सोनिया विहार मस्जिद विध्वंस मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए और मुसलमानों की सुरक्षा दी जाए।

मौलाना मदनी ने कल एक विज्ञप्ति में दावा किया कि दिल्ली के सोनिया विहार में बहुसंख्यक वर्ग के व्यक्तियों द्वारा मस्जिद तोड़ने और स्थानीय मुस्लिम अल्पसंख्यक को मार भगाने की धमकी दी गई है जिसकी वजह से स्थिति तनावपूर्ण हैं।

इसलिए सरकार इस संबंध में तुरंत सकारात्मक कदम उठाए. मोलाना मदनी ने पत्र में मस्जिद के पुनर्निर्माण के आदेश दिए जाने की भी मांग की है।

गौरतलब है कि मौलाना महमूद मदनी के निर्देश पर जमीअत के प्रतिनिधिमंडल ने प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया और स्थानीय अधिकारियों के साथ बैठक भी हुई थी।

मदनी ने पत्र में वहाँ की गंभीर परिस्थितियों की ओर गृहमंत्री का ध्यान दिलाया। साथ ही पुलिस प्रशासन की शिकायत की है कि दुर्घटना से आठ दिन पहले 29 मई को सूचना के बावजूद भी उसने कोई कार्रवाई नहीं की और नतीजा यह हुआ।

उन्होंने कहा कि रमजान के मुबारक महीने में कुछ बदमाश तत्वों ने उनकी इबादतगाह तोड़ दी, जहां वे पंचों वक़्त नमाज़ अदा करते और तरावीह पढ़ते थे। मस्जिद तोड़े जाने के आज 6 दिन बाद भी वहाँ डर का माहौल है, क्योंकि स्थानीय पुलिस और प्रशासन, अल्पसंख्यक की मदद नहीं कर रही है।

 

TOPPOPULARRECENT