Friday , June 23 2017
Home / Crime / हरियाणा: दलित महिला से गैंगरेप और हत्या में इस्तेमाल हुई कार जब्त, पूर्व DSP के बेटों का नाम आया सामने

हरियाणा: दलित महिला से गैंगरेप और हत्या में इस्तेमाल हुई कार जब्त, पूर्व DSP के बेटों का नाम आया सामने

हरियाणा के सोनीपत में दलित महिला के साथ गैंगरेप और हत्या के मामले में नया खुलासा हुआ है। इस मामले में अब पूर्व डीएसपी के बेटों का नाम सामने आ रहा है। पुलिस ने सुमित और विकास नाम के युवकों को बलात्कार, हत्या और अपहरण के आरोप में गिरफ्तार किया है।

लेकिन पीड़िता के माता-पिता ने रोहतक में रहने वाले सेवानिवृत्त डीएसपी के बेटे पर भी इस मामले में शामिल होने का आरोप लगाया है। पूर्व डीएसपी गिरफ्तार किए गए आरोपी सुमित के रिश्तेदार हैं।

पीड़ित के पिता ने कहा कि सुमित के चाचा हरियाणा पुलिस के पूर्व डीएसपी हैं और रोहतक में रहते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि आरोपी ने उनके परिवार के नाम का इस्तेमाल न करने की धमकी दी थी और अपरहण के बाद वह उनकी बेटी को अपने रोहतक निवास पर ले गया था।

मंगलवार को सोनीपत से गायब हुई महिला का शव गुरुवार को सोनीपत के औद्योगिक मॉडल टाउनशिप के नजदीक से बरामद किया गया था, आरोपियों ने महिला के चेहरे और उसके शरीर के निचले हिस्से को काट लिया था।

ख़बर के मुताबिक़, पुलिस ने विकास और सुमित के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

सोनीपत के एसपी अश्विन शेन्वी ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के द्वारा इस्तेमाल की गई कार को भी जब्त किया है। महिला को मारने के लिए इस्तेमाल किए गए ईंटों और अन्य हथियारों को भी रोहतक से जब्त करने की योजना बना रहे हैं।

एसपी ने कहा कि एसआईटी सभी तथ्यों की अच्छे से जांच कर रही है। पूछताछ के अलावा हम घटना के दौरान और बाद में चीजों को अधिक स्पष्ट करने और आरोपियों की आवाजाही को ट्रैक करने के लिए साइबर सेल की सहायता भी ले रहे हैं।

मीडिया में यह घटना आने के एक दिन बाद राष्ट्रीय महिला आयोग की प्रमुख रेखा शर्मा और हरियाणा के एडीजीपी (कानून और व्यवस्था) मुहम्मद अकील ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की। महिला के परिजनों ने पुलिस पर ढिलाई बरने का आरोप लगाया।

जिसके बाद रेखा शर्मा ने पुलिस को रोज़ाना रिपोर्ट पेश करने को कहा। जबकि एडीजीप मुहम्मद अकिल ने 45 मिनट तक पीड़ित परिवार के साथ बातचीत की और इस मामले में पुलिस की ओर से हरसंभव मदद और स्पष्ट जांच में मदद करने का आश्वासन दिया।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT