Wednesday , June 28 2017
Home / Uttar Pradesh / BHU के सामने छात्रों ने लगाए ‘योगी गो बैक’ के नारे, कहा- भाजपा दलित और मुसलमानों को लड़ा रही है

BHU के सामने छात्रों ने लगाए ‘योगी गो बैक’ के नारे, कहा- भाजपा दलित और मुसलमानों को लड़ा रही है

बीते कल बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी में सीएम योगी के आगमन के दौरान कुछ छात्रों ने ‘गो बैक योगी’ के नारे लगाकर अपना विरोध दर्ज कराया।

भगत सिंह छात्र मोर्चा से जुड़े लगभग एक दर्जन छात्रों ने यूनिवर्सिटी के मेन गेट पर हाथों में तख़्तियाँ लेकर योगी का विरोध किया।

पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद कुछ छात्र अचानक मेन गेट पर आ गए और जोर जोर से ‘गो बैक योगी’ के नारे लगाने लगे।

पुलिसकर्मियों ने विरोध करने वाले छात्रों को समझाया लेकिन जब वे नहीं माने तो उन्हें हिरासत में ले लिया गया। हिरासत के खिलाफ छात्रों के समर्थकों ने लिंक थाना में विरोध करके रिहाई की मांग की।

ख़बर के मुताबिक, प्रदर्शन कर रहे छात्रों का आरोप है कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद राज्य में शांति और कानून व्यवस्था बिगड़ती चली जा रही है। सहारनपुर में जातीय हिंसा लगातार फैल रही है।

लेकिन सरकार इसे रोकने में नाकाम साबित हुई है। छात्रों का आरोप है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता दलित और अल्पसंख्यकों के बीच फूट डाल कर आपस में लड़ रहे हैं। इस वजह से वहाँ तनाव की स्थिति है।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रविन्द्रपूरी में स्थित संसदीय कार्यालय में योगी के पहुंचते ही प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों ने रोजगार देने और फीस वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन किया।

बता दें कि योगी मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर आयोजित कार्यक्रम के अलावा केंद्र और राज्य सरकार की ओर से जारी विभिन्न विकास योजनाओं की समीक्षा के लिए दो दिन के दौरे पर वाराणसी आए थे। कल वह बीएचयू में आयोजित ‘स्वच्छ गंगा सम्मेलन’ में भाग लेने स्वतंत्र भवन जा रहे थे। तभी छात्रों ने विरोध किया।

 

Top Stories

TOPPOPULARRECENT