Sunday , October 22 2017
Home / Business / भाजपा नेता ने दी मोदी को चेतावनी, जल्द कुछ करे वर्ना आर्थिक नीति देश को डूबो देगी

भाजपा नेता ने दी मोदी को चेतावनी, जल्द कुछ करे वर्ना आर्थिक नीति देश को डूबो देगी

भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि अर्थव्यवस्था निराशा की ओर बढ़ रही है, पिछले साल मई में सरकार ने चेतावनी दी थी की जल्द कुछ करे मोदी वर्ना ये आर्थिक नीति देश को डूबो देगी।

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था “प्रमुख अवसाद” की ओर बढ़ रही है और यदि प्रयासों को फिर से शुरू नहीं किया जाए तो जल्द ही डूब सकती है।

राज्यसभा के एक सांसद ने दावा किया कि एक साल पहले ही उन्होंने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को एक 16 पन्ने पत्र लिखा था, जो उन्हें अर्थव्यवस्था के बारे में चेतावनी दी थी। सीएनएन-न्यूज़ 18 के एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा, बड़े पैमाने पर … बैंक गिर जाएंगे, कारखाने बंद हो सकते हैं। ”

“पिछले मई में, मैंने प्रधान मंत्री को अपने स्वयं के विभागों के आंकड़ों के साथ 16 पन्नों के एक पत्र पर लिखा था कि यह दिखाने के लिए कि पांच तूफान संकेत हैं।”

दिलचस्प बात यह है कि पूर्व प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह ने भी जीडीपी विकास दर पर एक बार फिर सरकार पर दबाव डाला, जिसमें कहा गया है कि जीएसटी के जल्दबाजी के कार्यान्वयन और रीसेटेटिवेशन के दौरान 86 फीसदी मुद्रा वापसी करने से जीडीपी संख्या प्रभावित होगी।

वित्त वर्ष 2017-18 की पहली तिमाही (अप्रैल-जून) के लिए जीडीपी तीन साल के निचले स्तर पर 5.7 फीसदी की गिरावट आई, जो पिछले वर्ष की समान तिमाही में दर्ज 7.9 फीसदी से कहीं कम थी।

TOPPOPULARRECENT