Sunday , September 24 2017
Home / India / राज्यसभा में उठा ‘सुदर्शन चैनल’ का मामला, सरकार ने कहा- सांप्रदायिकता फैलाने वाले चैनलों पर कार्रवाई होगी

राज्यसभा में उठा ‘सुदर्शन चैनल’ का मामला, सरकार ने कहा- सांप्रदायिकता फैलाने वाले चैनलों पर कार्रवाई होगी

सुदर्शन चैनल पर साम्प्रदायिक तनाव फैलाने के लगते आरोप के बीच आज सपा सांसद जावेद अली खान ने इस मामले को राज्यसभा में जोर शोर से उठाया।

राज्यसभा में शून्य काल के दौरान जावेद अली खान ने पूछा कि यूपी के संभल ज़िले में सांप्रदायिकता फैलाने वाले सुदर्शन चैनल पर सरकार प्रतिबंध क्यों नहीं लगाती?

जवाब में सरकार की ओर से जवाब देते हुए मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी ने कहा कि सुदर्शन चैनल के खिलाफ़ ज़रूरी कार्रवाई की जाएगी।उन्होंने कहा कि मीडिया इतनी आज़ाद नहीं हो सकती है कि वो समाज में सांप्रदायिकता फैलाए।

 

इस दौरान जावेद अली खान ने आगे कहा कि एक चैनल पिछले 12 दिनों से संभल की एकता और शांति को बिगाड़ने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने कहा कि चैनल सम्भल-आतंकवाद की एक जगह, जेहादियों का स्थान और संभल में मुस्लिम राज जैसी तमाम साम्प्रदायिक हेडिंग वाली ख़बरें चला रहा है।

इस चैनल ने यह भी घोषणा की थी कि 13 अप्रैल को सम्भल की ऐतिहासिक जामा मस्जिद का जलाभिषेक करके उसे पवित्र किया जाएगा। उन्होंने कहा कि चैनल हिन्दुओं को ये कहकर भड़का रहा है कि मस्जिद में हिंदुओं का धार्मिक स्थल है।

वहीँ इस बीच जावेद अली खान का समर्थन करते हुए डिप्टी चेयरमैन पीजे कुरियन ने कहा कि यह बेहद संवेदनशील मुद्दा है। सरकार को इसकी तरफ ध्यान देना चाहिए।

हालाँकि राज्यसभा सदस्यों के सवालों का जवाब देते हुए मुख्तार अब्बास नक़वी ने आश्वासन दिया है कि किसी भी चैनल को शांति भंग और साम्प्रदायिकता फैलाने नहीं दिया जाएगा। मीडिया का आज़ाद होना एक बात है लेकिन वो इतनी आज़ाद नहीं हो सकती कि देश में साम्प्रदायिकता फैलाने का काम करे। हमने इस पर ध्यान दिया है और जल्द ही कार्यवाही भी करेंगे।

TOPPOPULARRECENT