Monday , June 26 2017
Home / Politics / 6 माह में दिखने लगेगा विकास, गड्डा विहिन होगी सड़कें— सुनीता सिंह

6 माह में दिखने लगेगा विकास, गड्डा विहिन होगी सड़कें— सुनीता सिंह

शम्स तबरेज़, सियासत न्यूज़ ब्यूरो।
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में प्रचंड बहुमत प्राप्त करने के बाद भारतीय जनता पार्टी को सबसे बड़ी सफलता मिली। किसी को इस बात का अंदाज़ा भी नहीं था कि योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री बनेंगे।


सीएम योगी के फैसले
सीएम बनने के बाद योगी आदित्यनाथ ने जनता के हित के बड़े बड़े कार्य करने के दावे किए और जनहित में कई बड़े फैसले लिए, जो जनता के लिए बेहतर माने जाते हैं।
उत्तर प्रदेश में सड़क, बिजली और पानी के मामले में अधिकारियों को यहां तक चेतावनी दे दिया गया कि जनता कि प्रत्येक समस्या को निपटाया जाए। प्रदेश की सभी सड़कों के गड्डे भरने के निर्देश दे दिए गए और बिजली को रोस्टर के अनुसार आपूर्ति करने के लिए कहा गया है। सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश में शहरी क्षेत्रों में 24 घण्टे और ग्रामीण क्षेत्रों में 18 घण्टे उपलब्ध कराने का सख्त निर्देश जारी की।


ज़मानियां विधायक सुनीता सिंह और ज़मानियां में चुनौतियां
उत्तर प्रदेश के ग़ाजीपुर ज़िले में जमानिंयां की महिला विधायक सुनीता सिंह ने जीत के बाद सियासत ब्यूरो से बात करते हुए कहा था कि वो सड़क और बिजली उनकी पहली प्राथमिकता है। इसी सिलसिले में सियासत ब्यूरो से बात करते हुए सुनीता सिंह ने दावा किया कि जो कार्य पहले से चल रहे हैं उनकी गुणवत्ता सुधरी है जिसका जांच करके देखा जा सकता है। बीजेपी विधायक सुनीता सिंह ने कहा कि लोगों ने खुद इस बात को स्वीकार किया है कि पहले की अपेक्षा बेहतर सड़क बन रही है। जमांनियां में सड़कों पर बने गड्डों के विषय में कहा कि आला अधिकारियों से मिल कर गड्डों को भरने के बारे में बात की गई है।


जनता के प्रति बिजली विभाग का रवैया
जमांनियां में अगर बिजली की दशा देखी जाए तो बहुत से ऐसे इलाके हैं जहां बिजली विभाग ने बिजली का विस्तार नहीं किया है। चंद दूरियों का हवाला देकर बिजली विभाग किसी को कनेक्शन नहीं दे रहा। इस सवाल पर बात करते हुए सुनीता सिंह ने कहा कि जगह जगह से ऐसे मामले सामने आ रहे हैं इस मामले को गंभीरता से लेते हुए बिजली विभाग के अधिकरियों से बातचीत हो रही है और 6 माह व्यतीय होने तक इसका बदलाव देखने को मिलेगा। सुनीता सिंह जल्द ही विकास होने के दावे कर रही हैं, लेकिन सड़को पर बने गड्डों के विषय में कहा कि आला अधिकारियों से मिल कर गड्डों को भरने के बारे में बात की गई है।


बिजली एक बड़ी समस्या
जमांनियां में अगर बिजली की दशा देखी जाए तो बहुत से ऐसे इलाके हैं जहां बिजली विभाग ने तार और पोल का विस्तार नहीं किया है। चंद दूरियों का हवाला देकर बिजली विभाग किसी को कनेक्शन नहीं दे रहा। इस सवाल पर बात करते हुए सुनीता सिंह ने कहा कि जगह जगह से ऐसे मामले सामने आ रहे हैं इस मामले को गंभीरता से लेते हुए बिजली विभाग के अधिकरियों से बातचीत हो रही है और 6 माह व्यतीय होने तक इसका बदलाव देखने को मिलेगा। सुनीता सिंह जल्द ही विकास होने के दावे कर रही हैं लेकिन बीजेपी अपनी कथनी और करनी में कितना बेहतर साबित होगा ये आने वाला वक्त तय करेगा।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT