Thursday , April 27 2017
Home / Khaas Khabar / करोड़ों गबन करने वाला मजे कर रहा है और साड़ी चोर को बिना ट्रायल जेल भेज दिया गया: सुप्रीम कोर्ट

करोड़ों गबन करने वाला मजे कर रहा है और साड़ी चोर को बिना ट्रायल जेल भेज दिया गया: सुप्रीम कोर्ट

एक साल पहले तेलंगाना के एक शख्स पर 5 साड़ी चोरी करने का आरोप लगा था। इसके लिए उस शख्स को एक साल की सजा हुई थी। सुप्रीम कोर्ट ने इसकी सुनवाई करते हुए मंगलवार को कहा है कि ऐसे व्यक्ति का क्या जिसने करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी की और विदेश भाग गया। कोर्ट का इशारा शराब कारोबारी विजय माल्या की तरफ था।

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, चीफ जस्टिस जे.एस. खेहर ने विजय माल्या का नाम लिए बगैर कहा कि एक व्यक्ति जो करोड़ों रुपये लेकर भाग गया और मजे कर रहा है। लेकिन यहां एक शख्स जिसने 5 साड़ियां चुराई वह जेल में है।

सुप्रीम कोर्ट ने आरोपी शख्स की पत्नी की याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि तेलंगाना सरकार साड़ी चुराने के जुर्म में किसी व्यक्ति को हिरासत में कैसे ले सकती है। दूसरी तरफ आरोपी के वकील ने अदालत को बताया कि जुर्म को साबित करने के लिए कोई गवाह तक नहीं था फिर भी एलिया को जेल में डाल दिया।

वहीं, सुप्रीम कोर्ट में तेलंगाना सरकार ने गिरफ्तारी पर सफाई देते हुए कहा कि हैदराबाद में साड़ी चोरों का एक गैंग चल रहा था और कई व्यापारियों ने इस बारे में शिकायत की थी। यही वजह था कि एलिया को गिरफ्तार करना पड़ा। अब सुप्रीम कोर्ट इस पर बुधवार को फैसला सुनाएगा।

दरअसल, पिछले साल सीएच एलिया नाम के एक व्यक्ति को पांच साड़ियों की चोरी के इल्जाम में हैदराबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया गया था। लेकिन कानूनी तौर पर बिना ट्रायल के एलिया को पुलिस ने जेल में डाल दिया। इस मामले में सीएच एलिया नाम के उस व्यक्ति की पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT