Friday , July 21 2017
Home / Uttar Pradesh / नोएडा में नाइजीरियन छात्रों पर हमलों को लेकर सुषमा स्वराज ने योगी से मांगी रिपोर्ट

नोएडा में नाइजीरियन छात्रों पर हमलों को लेकर सुषमा स्वराज ने योगी से मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ग्रेटर नोएडा में नाइजीरियन नागरिकों पर हुए हमलों के बारे में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की है। ग्रेटर नोएडा में एक ही दिन में नाइजीरियन लोगों पर चार हमले हो चुके हैं जिसके बाद यूपी और केंद्र सरकार दोनों ही अलर्ट पर है।

इस मामले में सुषमा स्वराज के दखल देने के बाद ही पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। सुषमा ने इस बारे में ट्विटर पर ट्वीट करके भी जानकारी दी है कि उन्होंने योगी आदित्यनाथ से इस मामले में बात की है और जल्द ही इस पर निष्पक्ष जांच होगी।

इसके अलावा सुषमा ने ग्रेटर नोएडा के एनएसजी सोसायटी में रहने वाले मनीष की मौत के बाद से नाइजीरियन लोगों पर हो रहे हमलों पर यूपी सरकार से रिपोर्ट भी मांगी है।

आपको बता दें कि एनएसजी सोसायटी में रहने वाले मनीष की मौत को नाइजीरियन लोगों के साथ जोड़ा जा रहा है। परिवार वालों ने उनके पड़ोस में रह रहे नाइजीरियन युवकों पर मनीष को अगवा कर उसे नशीला इंजेक्शन देने का आरोप लगाया है और मामला दर्ज करवाया है।

इनकी गिरफ्तारी को लेकर लोग प्रदर्शन कर रहे हैं और नाइजीरियन लोगों पर हमले कर रहे हैं। वहीँ पुलिस और प्रदर्शन कर रहे लोगों के बीच मारपीट की घटना भी सामने आई है।

TOPPOPULARRECENT