Monday , September 25 2017
Home / Sports / VIDEO: वीडियो: क्या सुषमा वर्मा धोनी से ज़्यादा फुर्तीली हैं?

VIDEO: वीडियो: क्या सुषमा वर्मा धोनी से ज़्यादा फुर्तीली हैं?

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की विकेटकीपर सुषमा वर्मा आईसीसी महिला वर्ल्‍ड कप 2017 में अब तक 5 स्‍टंपिंग कर चुकी हैं। उनके मुकाबले, बाकी सभी टीमों के विकेटकीपरों को मिला लें, तो भी सिर्फ 3 स्‍टंपिंग ही हुई हैं। यह दिखाता है कि कीपिंग के मामले में सुषमा अपने प्रतिद्वंदियों से काफी आगे हैं।

अब उनकी तुलना आधुनिक क्रिकेट के सबसे तेज विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी से होने लगी है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम विजय-रथ पर सवार है। लीग मैचों के चारों मैच जीतकर टीम ने सेमीफाइनल में अपी जगह पक्‍की कर ली है।

शिमला की रहने वाली 24 वर्षीयर सुषमा, अच्‍छी बल्‍लेबाजी भी कर लेती हैं। मगर उनकी विकेटकीपिंग इतनी शानदार है कि कई दिग्‍गज खिलाड़ी उनकी तारीफ कर चुकी हैं। धोनी और सुषमा, दोनों ही विकेटों के पीछे तेज, चुस्‍त और चतुर हैं।

बुधवार (5 जुलाई, 2017) को श्रीलंका के खिलाफ हुए मैच को ही ले लीजिए। भारतीय टीम ने 232 रनों का सम्‍मानजनक स्‍कोर बनाया था। एक वक्‍त पर ऐसा लग रहा था कि मैच भारत के हाथों से निकल रहा है, मगर सुषमा वर्मा ने एक शानदार स्‍टंपिंग से मैच का रुख बदल दिया।

क्रीज पर अच्‍छा-खासा वक्‍त बिता चुकीं श्रीलंकाई बल्‍लेबाज हंसिका को सुषमा ने अचानक ही स्‍टंप कर दिया। भारतीय टीम को 16 रनों से जीत मिली और सेमीफाइनल का टिकट पक्‍का हो गया।

 

TOPPOPULARRECENT