Tuesday , October 24 2017
Home / Islami Duniya / सीरिया: IS प्रशासित जेल पर हवाई हमला, 42 क़ैदियों की मौत

सीरिया: IS प्रशासित जेल पर हवाई हमला, 42 क़ैदियों की मौत

A US Air Force B-1 Lancer bomber flies over the Syrian town of Kobane, also known as Ain al-Arab, as seen from the southeastern village of Mursitpinar, in the Sanliurfa province, along the Turkish-Syrian border, on October 16, 2014. Turkey's ruling party said it was optimistic about the prospects for the peace process with Kurdish rebels after a spate of violence raised concern about its viability. AFP PHOTO / ARIS MESSINIS / AFP PHOTO / ARIS MESSINIS

दमिश्क़: सीरिया में आईएस के कब्जे वाले एक शहर अलमयादीन में स्थित जेल पर हवाई हमला हुआ। जिसके नतीजे में 42 क़ैदियों की मौत हो गई।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

ब्रिटेन में स्थित सीरियाई मानवाधिकार रसदगाह ने मंगलवार को यह सूचना दी है। उनका कहना है कि इस हमले के बारे में माना जाता है कि यह अमेरिका के नेतृत्व वाले गठबंधन के लड़ाकू विमानों ने किया है। जबकि गठबंधन के एक प्रवक्ता ने कहा है कि इस घटना की समीक्षा की जा रही है।

रसदगाह के अनुसार अलमयादीन में स्थित एक इमारत पर हवाई बमबारी की गई थी। वहां मौजूद कैदी मारे गए और कुछ घायल हो गए हैं। गौरतलब है कि IS एक इमारत को जेल के रूप में इस्तेमाल कर रहे थे।

TOPPOPULARRECENT