Wednesday , August 23 2017
Home / Khaas Khabar / T20 World Cup- सेमीफाइनल में वेस्ट इंडीज ने भारत को 7 विकेट से हराया

T20 World Cup- सेमीफाइनल में वेस्ट इंडीज ने भारत को 7 विकेट से हराया

मुंबई। आज वानखेड़े स्टेडियम में टी 20 विश्वकप का दूसरा सेमीफाइनल खेला जा रहा है। टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में टीम इंडिया के 192 रन के जवाब में वेस्ट इंडीज ने 15 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 138 रन बना लिए हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

भारत के दिये गये टारगेट का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरूआत अच्छी नहीं रही, उनके हिट मैन क्रिस गेल मात्र 5 रन बनाकर आउट हो गये हैं। उन्हें जसप्रीत बुमराह ने अपने पहले ही ओवर की दूसरी बॉल पर निशाना बनाया। उसके बाद नहीं चले गेल, बुमराह ने किया गुमराह इससे पहले वेस्टइंडीज ने टॉस जीत कर इंडिया को बैटिंग का न्यौता दिया। ओपनर रोहित शर्मा के साथ अजिंक्य रहाणे ने तेज और सधी हुई शुरूआत की।

रोहित शर्मा आज पूरे लय में नजर आये, अपने होम टाउन में खेलते हुए रोहित शर्मा ने शानदार 31 गेंदों में 43 रन बनाये जिसमें दो गगनचुंबी छक्के भी शामिल हैं। रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे ने पहले विकेट के लिए 62 रन की पार्टनरशिप की।
रहाणे के आउट होने के बाद सुरेश रैना की जगह नंबर चार पर कप्तान धोनी खुद मैदान पर बैटिंग करने आये और कोहली के साथ कुछ बड़े शॉट लगाने की कोशिश की। एक बार फिर से उन्होंने कोहली को खेलने का चांस दिया। कोहली ने नाबाद रहते हुए 47 गेंदों पर शानदार 89 रन बनाये तो वहीं कप्तान धोनी 9 गेंदों में 15 रन जोड़े जिसके बदौलत टीम इंडिया निर्धारित ओवरों में 192 रन बनाये और जीत के लिए वेस्टइंडीज के सामने 193 रनों का टारगेट दिया है।

TOPPOPULARRECENT