Thursday , July 27 2017
Home / India / शर्मनाक: भीड़ के हाथों मारे गए ज़फ़र ख़ान की क़ब्र पर गंदगी और छेड़छाड़ की गई

शर्मनाक: भीड़ के हाथों मारे गए ज़फ़र ख़ान की क़ब्र पर गंदगी और छेड़छाड़ की गई

राजस्थान के प्रतापगढ़ ज़िले में ज़फर खान की कब्र के साथ छेड़छाड़ की गई है और कब्र के पास गंदगी भी मिली है । ज़िले के कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष और सामाजिक कार्यकर्ता नदीमुल हक़ अंसारी का कहना है कि सुबह ज़फर खान के भाई कब्र पर फातेहा पढ़ने गए थे । तब तक वहां सब ठीक-ठाक था। लेकिन शाम को जब दोबारा वह वहां गए तो देखा कि ज़फर खान की कब्र खुली हुई है और वहां किसी ने गंदगी की फैलाई हुई है।

खुली कब्र देख कर इलाके में तनाव की स्थिति हो गई। लोग इकट्ठा हो गए। लोगों का कहना था कि कब्र में से मृत शरीर निकाल कर देखा जाए कि किसी ने उसके साथ तो छेड़छाड़ नहीं की?लेकिन फिर कुछ लोग इसपर राज़ी नहीं हुए। मौक़े पर पुलिस को बुला लिया गया और अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

कुछ दिन पहले ज़फर खान की नगर पालिका के सदस्यों ने पीट-पीट कर हत्या कर दी थी। ज़फर खान नगर पालिका कर्मचारियों को खुले में शौच कर रही महिलाओं के फोटो खींचने से मना कर रहे थे । इसी बात पर कहासुनी हो गई और उन लोगों ने ज़फर खान को पीटपीट कर मार डाला। ज़फर खान कच्ची बस्ती में रहते थे। जहां इन महिलाओं के घर में शौचालाय नहीं है।

TOPPOPULARRECENT