Wednesday , September 20 2017
Home / Kashmir / कश्मीर में आर्टिकल 35A के साथ छेड़छाड़ की तो वह होगा जो कभी नहीं हुआ: उमर अब्दुल्ला

कश्मीर में आर्टिकल 35A के साथ छेड़छाड़ की तो वह होगा जो कभी नहीं हुआ: उमर अब्दुल्ला

श्रीनगर: कश्मीर में आर्टिकल 35 ए को लेकर मामला गर्म होता हुआ दिख रहा है। इस मुद्दे पर विवाद के बीच सोमवार को नेशनल कांफ्रेंस सभी विपक्षी दलों के साथ बातचीत के लिए एक बैठक कर रही है, जिसकी अध्यक्षता फारूक अब्दुल्ला करेंगे। बैठक का उद्देश्य राज्य के स्पेशल स्टेटस से किसी तरह की छेड़छाड़ पर संयुक्त रूप से आवाज उठाना है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

इस दौरान नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने केंद्र सरकार को इस मामले में चेतावनी भी दी है। उन्होंने कहा है कि कश्मीर में अनुच्छेद 35 ए के साथ छेड़छाड़ की गई तो कश्मीर में वह होगा जो कभी नहीं हुआ।

गौरतलब है कि पिछले महीने मोदी सरकार की ओर से सुप्रीम कोर्ट में इस मसले पर स्टैंड पेश किया गया था, जिसका कड़ा विरोध करते हुए उमर अब्दुल्ला ने कहा कि भारतीय संघ में किसी भी राज्य के एकीकरण और राज्य को स्पेशल स्टेटस दिया जाना, एक ही सिक्के के दो पहलू हैं।

अगर आर्टिकल 35 ए पर बड़े पैमाने पर चर्चा होती है तो उसके हर कानूनी पहलुओं पर चर्चा होनी चाहिए। इसके तहत कश्मीर के विलय पर भी चर्चा की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य के स्पेशल स्टेटस से छेड़छाड़ के मामले में पूरी विपक्ष एकजुट है और हम सब एक साथ इसके खिलाफ आवाज उठाएंगे।

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि भारतीय संविधान में कश्मीर के विशेष स्थिति को नियमित रखा गया है। इसे किसी भी हाल में छेडा या परिवर्तन नहीं किया जा सकता है। यह भरोसे और विश्वास की कानूनी धारा है।

TOPPOPULARRECENT