Tuesday , June 27 2017
Home / Bihar News / लालू प्रसाद यादव के नाम पर कई पत्रकारों की रोज़ी-रोटी चलती है: तेजस्वी यादव

लालू प्रसाद यादव के नाम पर कई पत्रकारों की रोज़ी-रोटी चलती है: तेजस्वी यादव

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा है कि बिहार में न जाने कितने पत्रकारों की नौकरी राजद प्रमुख लालू प्रसाद के नाम पर चलती है। उन्होंने कहा कि करीब चार दशक से लालू जी राष्ट्रीय राजनीति के मजबूत स्तंभों में से एक रहे हैं।

तेजस्वी ने कहा कि यह बात किसी को पसंद हो या ना हो, लेकिन लालू देश की राजनीति में निर्विवाद रूप से शीर्ष नेता बने हुए हैं। उन्होंने कहा कि चाहे केंद्र या राज्य में सत्ता से दूर रहे या सत्ता का हिस्सा बने। कभी उन्हें ग्वाला तो कभी चुटीले और मजाकिया अंदाज के लिए मसखरा बताया गया। इस पर भी जब दिल न भरा तो हर छोटी-मोटी असफलता पर राजनैतिक अंत की गाथा सुना दी गयी।

हर बार पूर्वाग्रह पीड़ितों को खून का घूंट पीना पड़ा। कभी रेलमंत्री के अपने कार्यकाल से आलोचकों को पानी भरने पर मजबूर किया तो बार बार दर्ज की गयी अपनी वापसी से विरोधी के छाती पर सांप लोटवा दिया।

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने आज दिल की बात शृंखला के तहत कहा कि लालू जी और उनके परिवार से मीडिया घरानों और उनके कॉरपोरेट कर्मियों का विशेष लगाव किसी से छुपा नहीं है। यह उसी प्रकार का लगाव है जिस तरह का लगाव भाजपा का लालू जी से है। दुखती नब्ज वाला एहसास जिसमें न तो पसंद किया जाए और नही नजरअंदाज किया जायेगा।

सौतेला व्यवहार बताना, इसे कमतर करने के बराबर माना जायेगा। सामाजिक न्याय के अपने संघर्ष से जिस ऐतिहासिक सामाजिक बदलाव की उन्होंने नींव रखी, वह क्रांतिकारी था। समाज के बड़े किंतु दबे वर्ग का शांतिपूर्ण ढंग से जागरण अपने आप में एक उपलब्धि है।

पर हर उल्लेखनीय उपलब्धि और कार्यों को छुपा पर नकारात्मक पहलू का कहीं से भी पैदा कर देने की कवायद भाजपा समर्थित मीडिया खूब पहचानती है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT