Wednesday , July 26 2017
Home / Neighbours / मस्ज़िद में चोरी करने वाले ने ख़त लिखकर बताया- ‘यह मेरे और ऊपरवाले के बीच का मामला है’

मस्ज़िद में चोरी करने वाले ने ख़त लिखकर बताया- ‘यह मेरे और ऊपरवाले के बीच का मामला है’

पाकिस्तान में दक्षिणी पंजाब के खानेवाल जिले में एक बड़ा ही दिलचस्प और अजीब मामला सामने आया है। यहाँ की जामिया मस्जिद सादीकुद मेदिना में चोरी करने वाले शख्स को प्रति लोगों को हमदर्दी है।

वजह है कि चोर चोरी करने के बाद एक बेहद मार्मिक लेटर मस्ज़िद में छोड़ गया, जिसमे उसने चोरी की मजबूरी की बारे में लिखा है।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक चोर ने दान पेटी के दो डिब्बे और मस्जिद में रखी एक जोड़ी बैट्री चुरा ली। मस्जिद के मौलाना कारी सईद ने बताया कि सभी चीजें 50 हजार रुपये मूल्य की थी. लेकिनं चोर ने मस्जिद में चोरी का कारण बताते हुए एक खत भी छोड़ा है।

इस खत में उसने लिखा है, ‘यह मेरे और अल्लाह के बीच का मामला है। कृपया कोई मुझे ढूंढने की कोशिश ना करे। मैं काफी जरूरतमंद व्यक्ति हूं और इसलिए मैं अल्लाह के घर से चोरी कर रहा हूं।’

चोर ने खत में लिखा है, ‘लोगों द्वारा मदद देने से मना करने के बाद मुझे मस्जिद में चोरी करने के लिए मजबूर होना पड़ा। मैंने किसी के घर से कोई चोरी नहीं की है। मैं सिर्फ अल्लाह के घर से कुछ चीजें चुरा रहा हूं।

इसलिए यह मेरे और अल्लाह के बीच का मामला है। हमारे मामले में किसी और को दखल नहीं देनी चाहिए।’ खबर के मुताबिक स्थानीय लोगों ने चोर से हमदर्दी जताते हुए सईद से उसे माफ कर देने को कहा है।

TOPPOPULARRECENT