Friday , September 22 2017
Home / Entertainment / GST कारोबार बर्बाद कर देगा इसलिए अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे तमिलनाडु के थिएटर

GST कारोबार बर्बाद कर देगा इसलिए अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे तमिलनाडु के थिएटर

जीएसटी लागू होने का विरोध कर रहे तमिलनाडु  के करीब 1,100 थियेटरों ने सोमवार से अनिश्‍चितकालीन हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है।

नगर निगम द्वारा 30 फीसद टैक्‍स लगाने के साथ ही 30 जून की मध्‍यरात्रि से लागू होने वाले जीएसटी के बाद थियेटर मालिकों को 18 फीसद जीएसटी देना होगा यानि कुल 48 फीसद टैक्‍स का भुगतान करना होगा।

स्‍थानीय थियेटर के अनुसार, यह नया दर उनके कारोबार को प्रभावित करेगा। स्‍थानीय थियेटर के मैनेजर रामासामी ने कहा, जीएसटी के तहत सरकार की ओर से 18 फीसद का कर लगेगा और नगर निगम ने 30 फीसद कर लगाया है यानि अब कुल मिलाकर 48 फीसद टैक्‍स भरना होगा। यह काफी अधिक है और हम इस टैक्‍स के साथ अपना कारोबार नहीं चला सकते।

तमिलनाडु थियेटर ने रविवार से टिकटों की एडवांस बुकिंग रोकने का निर्णय लिया है और अगले हफ्ते थियेटरों में कोई शो नहीं दिखाया जाएगा। इसके माध्‍यम से फिल्‍म थियेटर संघ निगम के टैक्‍स की वापसी की मांग कर रहा है। सोमवार को फिल्‍म उद्योग द्वारा भी प्रदर्शन किए जाने की संभावना है।

तमिलनाडु फिल्‍म प्रॉड्यूसर्स काउंसिल के अध्‍यक्ष विशाल ने एएनआई को बताया, ‘निश्‍चित तौर पर फिल्‍म इंडस्‍ट्री समेत हर इंडस्‍ट्री पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा।‘

TOPPOPULARRECENT